DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली खून का रैकेट: बरेली से गाजियाबाद-मेरठ तक फैला ये धंधा

नकली खून का रैकेट: बरेली से गाजियाबाद-मेरठ तक फैला ये धंधा

बरेली में नकली खून के काले कारोबार के तार गाजियाबाद और मेरठ से जुड़े हैं। बरेली में पकड़ा गया नकली खून का ब्लड बैग फरीदाबाद कंपनी जे मित्रा ने गाजियाबाद और मेरठ के डिस्ट्रीब्यूटर्स को इश्यू किया थे। ब्लड बैग के बैच नंबर से मामला पकड़ में आया है। बरेली में नकली खून के धंधेबाज गाजियाबाद और मेरठ से ब्लड बैग लेकर आए। यहां ब्लड बैग में फर्जी खून भरा गया। एसआरएमएस का स्टीकर लगाकर मोटी रकम लेकर नकली खून बेचा जा रहा था। ड्रग विभाग ने गाजियाबाद और मेरठ के डिस्ट्रीब्यूटर्स को नोटिस भेज जवाब मांगा है। 

फरीदपुर के राजेंद्र वर्मा की पत्नी सोमा को नकली खून चढ़ाने का मामला पकड़ में आया था। राजेंद्र ने एसआरएमएस के डाक्टर को नकली खून की एक यूनिट भी दी थी। जिसपर एसआरएमएस का नकली स्टीकर लगा था। राजेंद्र ने ये खून न्यू श्री धन्वंतरि अस्पताल में दलाल के जरिए लेने के बात भी बताई थी।

ड्रग विभाग ने न्यू श्री धन्वंतरि अस्पताल के प्रबंधक और स्टाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। ड्रग अफसर ब्लड बैग पर दर्ज बैच नंबर बीबी 1512335 के जरिए फरीदाबाद कंपनी जे मित्रा तक पहुंच गए। जे मित्रा कंपनी से इस बैच नंबर के ब्लड बैग गाजियाबाद के मरेठ रोड स्थित अमित फार्मा डिस्ट्रीब्यूटर्स और मेरठ के थापर नगर की एसआर डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम इश्यू किए थे।

मेरठ और गाजियाबाद के डिस्ट्रीब्यूटर्स के जरिए खाली ब्लड बैग बरेली तक पहुंच गए। ड्रग टीम ने मेरठ और गाजियाबाद के डिस्ट्रीब्यूटर्स पर फोकस कर दिया है। सहायक आयुक्त ड्रग ने मेरठ और गाजियाबाद के दोनों डिस्ट्रीब्यूटर्स को नोटिस भेज ब्लड बैग बरेली पहुंचने के बारे में जवाब तलब किया है। ड्रग अधिकारी बरेली में ब्लड बैग भेजने वाले मेरठ-गाजियाबाद के डिस्ट्रीब्यूटर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है। 

सहायक आयुक्त ड्रग गुलशन सेतिया ने बताया कि नकली खून के रैकेट तक पहुंचने के लिए हमारी टीम कोशिश कर रही है। बरेली में मिला नकली खून का ब्लड बैग फरीदाबाद की कंपनी जे मित्रा ने मेरठ और गाजियाबाद के डिस्ट्रीब्यूटर्स को बेचा था। जांच जारी है। दोनों डिस्ट्रीब्यूटर्स को  नोटिस भेज दिए गए हैं। जल्द सच्चाई सामने होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raket of fake blood spread from bareilly to ghaziabad-meerut