फोटो गैलरी

Hindi Newsताजमहल में मणिपुर के छात्रों से मांगा राष्ट्रीयता का प्रमाण

ताजमहल में मणिपुर के छात्रों से मांगा राष्ट्रीयता का प्रमाण

आगरा में ताजमहल देखने आने वाले लोगों के साथ सुरक्षा कर्मी अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं। ऐसी ही एक गड़बड़ी मणिपुर के छात्रों के साथ हुई। इन लोगों के पास जरुरी आईडी होने के बाद भी इनसे भारतीयता के...

ताजमहल में मणिपुर के छात्रों से मांगा राष्ट्रीयता का प्रमाण
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा में ताजमहल देखने आने वाले लोगों के साथ सुरक्षा कर्मी अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं। ऐसी ही एक गड़बड़ी मणिपुर के छात्रों के साथ हुई। इन लोगों के पास जरुरी आईडी होने के बाद भी इनसे भारतीयता के सुबूत के तौर पर आधार कार्ड की मांग की गई। इनके मुताबिक इस दौरान इनसे गलत व्यवहार भी किया गया। इस प्रकरण के नार्थ ईस्ट से जुड़ा होने के चलते एसएसपी ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

एसएसपी से शिकायत करने पहुंचे इंफाल के छात्रों का कहना था कि, हमारे पास आधार कार्ड छोड़ कर अन्य सभी जरुरी पहचान पत्र थे। इसके बाद भी बार-बार हमसे आधार कार्ड मांगा जाता रहा। हमने जब कहा कि हमारे पास अन्य पहचान पत्र हैं, इन्हें देख लीजिए तो कहा गया कि हमें आधार कार्ड चाहिए। अपने ही देश में हुए इस सुलूक से आहत छात्रों ने एसएसपी डॉ. प्रितेंदर सिंह इसकी शिकायत करते हुए उनसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसएसपी डॉ. प्रितेंदर सिंह ने मामले में जांच का भरोसा देते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें