फोटो गैलरी

Hindi Newsझांसी में पकड़ी गई दो करोड़ रुपए की मिलावटी शराब

झांसी में पकड़ी गई दो करोड़ रुपए की मिलावटी शराब

पुलिस ने पिछले कुछ सालों में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शराब माफिया के अड्डे पर छापेमारी की। जहां विभिन्न ब्राण्ड की अवैध रूप से रखी डुप्लीकेट शराब का जखीरा बरामद हुआ। मौके से तीन लोग...

झांसी में पकड़ी गई दो करोड़ रुपए की मिलावटी शराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 08 Jan 2016 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने पिछले कुछ सालों में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शराब माफिया के अड्डे पर छापेमारी की। जहां विभिन्न ब्राण्ड की अवैध रूप से रखी डुप्लीकेट शराब का जखीरा बरामद हुआ। मौके से तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए जबकि माफिया भाग निकला। पुलिस के अनुसार बरामद हुई शराब की कीमत करीब दो करोड़ रुपए है। इसके अलावा शहर में शराब की कई दुकानों पर पुलिस की एक विशेष टीम ने ताबड़तोड़ छापे भी मारे।

एसएसपी सुभाषचंद्र दुबे के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम शुक्रवार को सुबह ही तालपुरा (नवाबाद थानाक्षेत्र), में कम्बल मिल के पास एक घर पहुंची। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उक्त घर में शराब में मिलावट करके विभिन्न नेशनल ब्राण्ड की नकली शराब बनाई जाती है। वहीं से कई दुकानों में इसकी सप्लाई होती है। जिससे एक ओर जहां शराब पीने वालों के शरीर में जहर घुल रहा है वहीं राजस्व को भी हर साल करोड़ों रुपए का घाटा हो रहा है। मुखबिर ने पुलिस को बताया था कि रवि राय का यह पूरा कारोबार चलता है।

यह जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस टीम रवि राय के घर पहुंची तो वहां बाहर ही एक एक्सयूवी कार में कार्टून रखे मिले। उस कार में बैठे महादेव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रेमनगर थानाक्षेत्र के हंसारी निवासी महादेव ने पूछताछ में बताया कि पीछे ही एक मारूति कार खड़ी है उसमें रवि राय का पुत्र सफल राय बैठा है। फौरन ही पुलिस ने उक्त कार को भी कवर करते हुए सफल राय को दबोच लिया। इन दोनों कारों में रखे कार्टून में शराब भरी मिली। दोनों की निशानदेही पर पुलिस की टीम, रवि राय के घर में घुसी तो वहां दीपक राय शराब में मिलावट करते और बॉटलिंग करते हुए पकड़ा गया।

इस बीच पुलिस के छापे की भनक लगने पर रवि राय और उसका साथी मिशन कम्पाउण्ड निवासी हिम्मत शिवहरे मौके से भाग निकले। घर से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब का जखीरा बरामद किया। जिसमें विभिन्न देशी और विदेशी शराब बरामद की गई। घर में रखी इतनी शराब देखकर पुलिस की टीम के भी होश उड़ गए। उधर पुलिस के इस छापे से मोहल्ले में हड़कम्प मच गया। कई लोग तो मौके पर आ गए जबकि कुछ लोग पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। दोपहर में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए एसएसपी सुभाषचंद्र दुबे ने बताया कि बरामद शराब की बाजार में कीमत करीब दो करोड़ रुपए है।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें