फोटो गैलरी

Hindi Newsविधायक के गांव में खुले में शौच जाते लोगों से गांधीगीरी

विधायक के गांव में खुले में शौच जाते लोगों से गांधीगीरी

सपा विधायक के गांव पहुंचकर एसडीएम ने खुले में शौच जा रहे लोगों को माला पहनाकर गांघीगीरी की। माला पहनने के बाद गांव वाले वापस घरों को लौट गए और घर में बने शौचालय का प्रयोग करने का भरोसा दिलाया। गांव...

विधायक के गांव में खुले में शौच जाते लोगों से गांधीगीरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 May 2016 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा विधायक के गांव पहुंचकर एसडीएम ने खुले में शौच जा रहे लोगों को माला पहनाकर गांघीगीरी की। माला पहनने के बाद गांव वाले वापस घरों को लौट गए और घर में बने शौचालय का प्रयोग करने का भरोसा दिलाया। गांव के आधे से ज्यादा घरों में शौचालय बने हैं।

एसडीएम कायमगंज अजीत कुमार शुक्रवार सुबह सपा विधायक अजीत कठेरिया के गांव जौरा पहुंचे। गांव के बाहर ही वह अपनी टीम के साथ खड़े हो गए। सुबह जो भी ग्रामीण लोटा या मघ लेकर खेतों की तरफ शौच जाते दिखा उसको रोका और गाड़ी से माला निकाल कर पहनाया। हाथ जोड़कर उनको सझाया खुले में शौच जाना कितना घातक है। अधिकतर ग्रामीण जिनके घरों में शौचालय बने हैं वापस घर लौट गए, जिनके घरों में अभी शौचालय नहीं हैं उन्होंने जल्द बनवाने का भरोसा दिलाया। 

12-13 लोगों को माला पहनाने के बाद वहां काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए, एसडीएम ने सभी से खुले में शौच न जाने की अपील की। गांव वालों ने भी विश्वास दिलाया कि सभी अपने घर में शौचालय बनवाएंगे। गांव में करीब 500 परिवार हैं, वर्तमान में 243 शौचालय बने हैं, हाल में 160 शौचालय और आवंटित किए गए हैं। एसडीएम के अनुसार लोहिया गांव होने के नाते जल्द बाकी घरों में भी शौचालय बनवा दिए जाएंगे, बस गांव वालों को आदत बदलने की जरूरत है।     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें