DA Image
21 जनवरी, 2020|2:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधायक के गांव में खुले में शौच जाते लोगों से गांधीगीरी

विधायक के गांव में खुले में शौच जाते लोगों से गांधीगीरी

सपा विधायक के गांव पहुंचकर एसडीएम ने खुले में शौच जा रहे लोगों को माला पहनाकर गांघीगीरी की। माला पहनने के बाद गांव वाले वापस घरों को लौट गए और घर में बने शौचालय का प्रयोग करने का भरोसा दिलाया। गांव के आधे से ज्यादा घरों में शौचालय बने हैं।

एसडीएम कायमगंज अजीत कुमार शुक्रवार सुबह सपा विधायक अजीत कठेरिया के गांव जौरा पहुंचे। गांव के बाहर ही वह अपनी टीम के साथ खड़े हो गए। सुबह जो भी ग्रामीण लोटा या मघ लेकर खेतों की तरफ शौच जाते दिखा उसको रोका और गाड़ी से माला निकाल कर पहनाया। हाथ जोड़कर उनको सझाया खुले में शौच जाना कितना घातक है। अधिकतर ग्रामीण जिनके घरों में शौचालय बने हैं वापस घर लौट गए, जिनके घरों में अभी शौचालय नहीं हैं उन्होंने जल्द बनवाने का भरोसा दिलाया। 

12-13 लोगों को माला पहनाने के बाद वहां काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए, एसडीएम ने सभी से खुले में शौच न जाने की अपील की। गांव वालों ने भी विश्वास दिलाया कि सभी अपने घर में शौचालय बनवाएंगे। गांव में करीब 500 परिवार हैं, वर्तमान में 243 शौचालय बने हैं, हाल में 160 शौचालय और आवंटित किए गए हैं। एसडीएम के अनुसार लोहिया गांव होने के नाते जल्द बाकी घरों में भी शौचालय बनवा दिए जाएंगे, बस गांव वालों को आदत बदलने की जरूरत है।     

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:people defecate in the open in the village of mla gandhigiri