फोटो गैलरी

Hindi Newsदुआ है पाकिस्तान भी फिल्म सरबजीत देखे, बैन न करे: ओमंग कुमार

दुआ है पाकिस्तान भी फिल्म सरबजीत देखे, बैन न करे: ओमंग कुमार

‘सरबजीत’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है, इसे मनोरंजन का साधन नहीं समझा जाए। ये एक प्रयास उनके लिए हैं, जिन्होंने बिना किसी गुनाह के सालों दूसरे मुल्कों की जेलों में बिता दिए। अगर इस फिल्म को...

दुआ है पाकिस्तान भी फिल्म सरबजीत देखे, बैन न करे: ओमंग कुमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Apr 2016 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

‘सरबजीत’ सिर्फ एक फिल्म नहीं है, इसे मनोरंजन का साधन नहीं समझा जाए। ये एक प्रयास उनके लिए हैं, जिन्होंने बिना किसी गुनाह के सालों दूसरे मुल्कों की जेलों में बिता दिए। अगर इस फिल्म को देखने के बाद भारत या पाकिस्तान की जेलों में बन्द बेगुनाहों में से किसी एक को भी आजादी मिलती है तो यह फिल्म की बड़ी कामयाबी होगी।

ये बातें 20 मई को रिलीज होने वाली फिल्म सरबजीत के निर्देशक ओमंग कुमार ने कहीं। वो फिल्म के प्रमोशन के लिए शनिवार को शहर में थे। उनके साथ फिल्म के निर्माता वासु भगनानी, फिल्म में सरबजीत की पत्नी का किरदार निभाने वाली रिचा चड्ढा एवं पाकिस्तानी वकील ओवेस शेख का किरदार कर रहे अभिनेता दर्शन कुमार भी मौजूद थे। फिल्म में सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया है और सरबजीत की बहन दलबीर के रूप मे ऐश्वर्या राय बच्चन दिखेंगी।

फिल्म का निर्देशन करने वाले ओमंग कुमार ने कहा कि सरबजीत न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बहस का मुद्दा बन गया है लेकिन एक बार उसके परिवार के बारे में सोचिए कितनी दिक्कतों का उन्होंने सामना किया होगा। कैसे सरबजीत की बहन दलबीर ने हिन्दुस्तान और पाकिस्तान सरकार के सामने अपनी बात रखी होगी। यह सब सोच के ही आंखें नम हो जाती हैं। ऐसी संवेदशनशील फिल्म को भारत के साथ ही पाकिस्तान को भी देखना चाहिए। क्योंकि इसमें ऐसा कुछ नहीं है कि पाकिस्तान में फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया जाए। दरअसल, पाकिस्तान मे ऐसी फिल्मों को नहीं दिखाया जाता है, जिसमें वहां की सच्चाई दिखायी गई हो। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें