DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोहत्या: मुस्लिम समाज का ऐलान,गोहत्या करने वाला समाज से होगा बाहर

गोहत्या: मुस्लिम समाज का ऐलान,गोहत्या करने वाला समाज से होगा बाहर

प्रतिबंधित पशुओं की हत्या व तस्करी के मामले में सुखिर्यों में रहने वाले लहबड़ी गांव के लोगों ने इमेज बदलने का बीड़ा उठाया है। गांव की पंचायत में मुस्लिम समाज के लोगों ने निर्णय लिया कि प्रतिबंधित पशुओं की हत्या व तस्करी सहित गलत काम करने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

गांव वालों ने इस दौरान एक कमेटी (जमीयतुल मुतल्लीन) भी बनाई। इसके अध्यक्ष हाफिज रजीउल्ला और उपाध्यक्ष मो. शकील बनाए गए। बैठक में कोतवाल संतोष तिवारी सहित कई गांवों के प्रधान भी मौजूद रहे।

लहबड़ी गांव प्रतिबंधित पशुओं की हत्या व तस्करी के कारण सुखियों में रहा है। अभी चुनाव के दौरान भी यहां कई प्रतिबंधित पशुओं के शव बरामद हुए थे इसके बाद लोगों ने हंगामा किया था। नए निजाम के बाद गांव के लोगों ने स्कूल में एक पंचायत बुलाई। इस पंचायत में कई गांवों के लोग शामिल हुए और पंचायत हुई।

बैठक में तय किया गया कि गलत काम करने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। कुछ लोग इस तरह के काम करते हैं और बदनाम पूरा गांव होता है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी कराई जाएगी। बैठक में गठित की गई कमेटी में मौलाना एजाज, मौलाना रफीक, होलागढ़ गांव के जगसेन वर्मा, वीरसिंहपुर गांव के कमलेश मिश्रा, वीरसिंहपुर गांव के ही प्रधान अब्दुल मालिक के अलावा कोतवाल संतोष तिवारी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सभी ने कहा कि जो लोग भी गलत काम करेंगे उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। कोतवाल ने बताया कि बैठक में सभी ने एक स्वर से अवैध काम करने वालों के सामाजिक बहिष्कार का निर्णय लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:muslim comunity exclusion in village panchayat