फोटो गैलरी

Hindi Newsतेरह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ आ रहे मुलायम

तेरह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ आ रहे मुलायम

तेरह महीने बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया व सांसद मुलायम सिंह अपने संसदीय क्षेत्र मंगलवार को पहुंच रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद आ रहे मुलायम 12 सौ करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात भी ले आएंगे। मुलायम...

तेरह महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ आ रहे मुलायम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Mar 2016 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

तेरह महीने बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया व सांसद मुलायम सिंह अपने संसदीय क्षेत्र मंगलवार को पहुंच रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद आ रहे मुलायम 12 सौ करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात भी ले आएंगे। मुलायम के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुबारकपुर विधानसभा के सठियांव चीनी मिल परिसर से ही सभी योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

इसी स्थान पर मुलायम व अखिलेश सुबह 11 बजे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पिछले वर्ष 6 फरवरी को मुलायम इसी स्थान से चीनी मिल समेत कई योजनाओं का शिलान्यस कर चुके हैं। मुलायम ने तभी यह वादा भी किया था कि एक वर्ष में इसे पूरा करेंगे। आगमन की तैयारियों में सपा और जिला प्रशासन के अधिकारी जुटे हुए हैं। सोमवार की शाम तक इसे अंतिम रूप दे दिया जायेगा।

सठियांव में चीनी मिल परिसर के बाहर ही विशाल मंच व पंडाल बन कर तैयार है। मंगलवार को 38 योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। कुल 553 करोड़ की इन योजनाओं में सठियांव चीनी मिल, जिला कारागार, ट्रामा सेंटर, राजकीय बालिका विद्यालय आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके साथ ही 683 करोड़ की 34 योजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। इनमें जिले की 26 सड़कों समेत कई योजनाएं शामिल हैं। 

उधर, अपने मुखिया के आगमन की खबरों से उत्साहित सपाई इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के नेता इसे मिशन 2017 के आगाज के रूप में देख रहे हैं। कैबिनेट मंत्री बलराम यादव के साथ सपा पदाधिकारी, मंत्री, विधायक , पूर्व विधायक पूर्व सांसद इसकी तैयारियों में लगे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें