फोटो गैलरी

Hindi Newsदागी वर्दी पर वार: योगी सरकार बनने के बाद सस्पेंड हुए 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी

दागी वर्दी पर वार: योगी सरकार बनने के बाद सस्पेंड हुए 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के सीएम आदित्यनाथ और उनके मंत्री एक्शन में हैं। मुख्यमंत्री की गद्दी संभालते ही प्रदेश में कई प्रमुख आदेश हो चुके हैं। इसमें अवैध बूचड़खाने को बंद करने, सचिवालय व सरकारी...

दागी वर्दी पर वार: योगी सरकार बनने के बाद सस्पेंड हुए 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी
एजेंसीThu, 23 Mar 2017 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के सीएम आदित्यनाथ और उनके मंत्री एक्शन में हैं। मुख्यमंत्री की गद्दी संभालते ही प्रदेश में कई प्रमुख आदेश हो चुके हैं। इसमें अवैध बूचड़खाने को बंद करने, सचिवालय व सरकारी इमारतों में पान-मसाले और प्लास्टिक पर बैन जैसे आदेश शामिल है।

न्यूज एजेंसी के अनुसार, योगी सरकार के बनने के बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों में अभी तक 100 से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं। सस्पेंड किए गए ज्यादातर पुलिसकर्मी गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा और लखनऊ के हैं। पुलिस अधिकारियों ने सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों को दागी बताया है।

ये भी पढ़ें: ऑफिस में आजम की फोटो देख भड़के यूपी मंत्री मोहसिन रजा, देखें क्या कहा

उत्तर प्रदेश पुलिस के जन संपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने कहा, 'प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद अभी तक सौ से अधिक पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके हैं। दागी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का फैसला डीजीपी जावीद अहमद के आदेश के बाद लिया गया है।

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह तकरीबन 11:25 पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पहुंचे थे। यहां उन्होंने पीड़ितों की मूलभूत समस्याओं के साथ पुलिस विभाग में व्यवस्थाओं में कमियों की जानकारी ली। उन्होंने मुकदमों को लिखे जाने और उनके निस्तारण में कितना समय लगता है, इस बाबत वहां काम करने वाले मुंशियों और सिपाहियों से पूछा।

ये भी पढ़ें: यूपी: नोएडा और बरेली में इन जगहों पर लगा जींस, टी-शर्ट पर बैन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें