फोटो गैलरी

Hindi Newsनीतीश आज मिर्जापुर में भरेंगे हुंकार

नीतीश आज मिर्जापुर में भरेंगे हुंकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मिर्जापुर के चुनार स्थित शिवशंकरी धाम में हुंकार भरेंगे। डेढ़ महीने में नीतीश की पूर्वांचल में यह दूसरी सभा है। इससे पहले नीतीश वाराणसी के पिंडरा में 12 मई...

नीतीश आज मिर्जापुर में भरेंगे हुंकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Jun 2016 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मिर्जापुर के चुनार स्थित शिवशंकरी धाम में हुंकार भरेंगे। डेढ़ महीने में नीतीश की पूर्वांचल में यह दूसरी सभा है। इससे पहले नीतीश वाराणसी के पिंडरा में 12 मई को कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुके हैं। सम्मेलन की सफलता के लिए कई दिनों से बिहार सरकार के मंत्री और विधायकों की फौज लगी हुई है। शुक्रवार को पूरे दिन ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाएं होती रहीं।

नीतीश के साथ शरद यादव, सांसद केसी त्यागी समेत कई कद्दावर नेता भी मौजूद रहेंगे। नरायनपुर से जमुई तक 13 किलोमीटर तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर नीतीश कुमार के होर्डिंग्स और तोरणद्वार बनाए गए हैं। शिवशंकरी धाम में सम्मेलन की तैयारियां शुक्रवार की शाम तक चलती रहीं। दो बीघे क्षेत्रफल में तंबू और कनात लगाए गए हैं।

सम्मेलन में जाने से पहले नीतीश विंध्याचल, अष्टभुजा और अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन भी करेंगे। नीतीश  शनिवार को दिल्ली से सुबह साढ़े सात बजे विशेष विमान से चलकर 9:05 बजे वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डा पर पहुचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से साढ़े दस बजे विंध्याचल के अष्टभुजा डाक बंगला पहुंचेंगे। यहां पौने दो घंटे रुकने के दौरान वह मां विंध्यवासिनी सहित अन्य देवी स्थलों में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद दोपहर 12:15 बजे सड़क मार्ग से शिवशंकरी धाम के लिए निकलकर एक बजे तक वहां पहुचेंगे। वहां दो घंटे तक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद तीन बजे सड़क मार्ग से ही बिहार के औरंगाबाद के लिए प्रस्थान करेंगे।

मुख्य मंच पर साठ लोगों के बैठने का इंतजाम
शिवशंकरी धाम में सम्मेलन के लिए बड़ा सा मंच तैयार किया गया है। इस पर 50 से 60 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें नीतीश कुमार के अलावा बिहार के बड़े नेता और मंत्रियों के साथ ही स्थानीय नेताओं को भी मौका मिलेगा। सम्मेलन को सफल बनाने में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रकाश,चंदन कुमार, सौरभ कुमार, प्रमोद कुमार सिंह,अक्षय कुमार सिंह, दौलत सिंह, अमरनाथ सिंह सहित कई अन्य पूरी ताकत झोंके हुए हैं।

बड़ी संख्या में सदस्यता ग्रहण कराने की तैयारी
जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने की भी तैयारी है। इसके लिए भी पार्टी के नेताओं के स्तर से प्रयास किया गया है। जिससे 2017 के विधानसभा चुनाव में जदयू की जड़ों को मजबूत करने का मौका मिले।

सम्मेलन स्थल के बीस किमी परिधि के गांवों में जनसम्पर्क
जदयू के प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी में जुटे पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल शिवशंकरी धाम के बीस किमी परिधि के सभी गांवों में डेरा डाल लिया है। इन गांवों में हर दिन कोई न कोई नेता घर-घर पहुंच कर नीतीश कुमार की रैली में आने का आग्रह कर रहा है। इससे लोगों का भी झुकाव सम्मेलन की ओर बढ़ा है।

बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात
शिवशंकरी धाम में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर जिम्मेदारियों को संभाल लिया। एसपी अरविंद सेन ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में एक एसपी नक्सल, तीन सीओ ,आठ दरोगा व इंस्पेक्टर के अलावा पुलिस के जवान और एक प्लाटून पीएसी की तैनाती रहेगी। फोर्स भीड़ को नियंत्रित करके साथ ही मुख्यमंत्री की भी सुरक्षा में रहेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें