फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्रीय मंत्रियों के बनवाए शौचालयों पर ताला, सड़क पर उतरीं छात्राएं

केंद्रीय मंत्रियों के बनवाए शौचालयों पर ताला, सड़क पर उतरीं छात्राएं

जिस जीजीआईसी में डेढ़ साल पहले टोयटा के सहयोग से आधुनिक शौचालयों का निर्माण नगर विकास मंत्री वैंकेया नायडू और तत्कालीन पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कराया था, वहीं की छात्राएं सड़क पर उतर...

केंद्रीय मंत्रियों के बनवाए शौचालयों पर ताला, सड़क पर उतरीं छात्राएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Jul 2016 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जिस जीजीआईसी में डेढ़ साल पहले टोयटा के सहयोग से आधुनिक शौचालयों का निर्माण नगर विकास मंत्री वैंकेया नायडू और तत्कालीन पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कराया था, वहीं की छात्राएं सड़क पर उतर गईं।

छात्राओं का आरोप है कि कालेज की प्रिंसिपल ने शौचालयों पर ताला लगा दिया है। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने किसी तरह छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया अौर चक्काजाम खत्म हुआ। दो दिन पहले ही इन्हीं छात्राओं ने 'स्वच्छता की सिपाही' बनने का संकल्प लिया था।

दोपहर में करीब दो बजे मलदहिया पर स्थित राजकीय बालिक इंटर कालेज की छात्राएं कालेज के सामने की सड़क पर जुट गईं। उन्होंने प्रधानाचार्य के खिलाफ नारे लगाने शुरू किये और रास्ता जाम कर दिया। छात्राओं के रास्ता जाम करने की खबर मिलते ही पुलिस और मजिस्ट्रेट भी पहुंच गए। 

छात्राओं का आरोप था कि कालेज में कई शौचालय बने है लेकिन उसमें से अधिकतर पर ताला लगा दिया गया है। जो शौचालय खुले हैं उनमें काफी गंदगी है। साफ-सफाई नहीं होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों ने धैर्य से छात्राओं की बात सुनी और समझाबुझा कालेज के अंदर ले गए। आश्वासन दिया कि प्रिसिंपल से बात करके उनकी मांगें पूरी कराई जाएंगी।

दूसरी ओर प्रधानाचार्य डा.माया सिंह ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि कालेज में 40 शौचालय हैं और सभी खुले हैं। किसी ने कॉलेज की छवि बिगाड़ने के लिए छात्राओं को भड़काया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें