फोटो गैलरी

Hindi Newsलेखपाल बना काजी, बहू से करा दी ससुर की शादी

लेखपाल बना काजी, बहू से करा दी ससुर की शादी

यूपी के खीरी जिले में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी ने गजब का कारनामा किया। एक लेखपाल 'काजी' बन गया। उसने एक आदमी की शादी कागज पर उसकी बहू से करा दी और बहू की मृत दिखाकर उसकी 5 एकड़ जमीन ससुर के...

लेखपाल बना काजी, बहू से करा दी ससुर की शादी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 May 2016 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के खीरी जिले में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी ने गजब का कारनामा किया। एक लेखपाल 'काजी' बन गया। उसने एक आदमी की शादी कागज पर उसकी बहू से करा दी और बहू की मृत दिखाकर उसकी 5 एकड़ जमीन ससुर के नाम करा दिया। अब यह मामला जांच में पकड़ में पकड़ में आया है। 

मामला निघासन तहसील के सिंगाही थाने के सिंगहा कलां गांव का है। यहां की रहने वाले विश्राम की पत्नी मायादेवी ने एसडीएम को दी गई शिकायत में कहा है कि उसके सास-ससुर इतवारी और नंदरानी उसके पास रहते थे। सास नंदरानी के नाम गांव में छह बीघा जमीन थी, जिसका उन्होंने मायादेवी के नाम बैनामा कर दिया और यह जमीन उसके नाम दर्ज भी कर दी गई। लेखपाल ने मामले में खुरपेच करीब छह साल पहले की। 

उसकी सास नंदरानी की मौत होने पर लेखपाल ने नंदरानी की जगह बहू मायादेवी को मरा दिखा दिया। यही नहीं, उसको पति विश्राम की बजाय ससुर इतवारी की पत्नी दिखाते हुए उसके नाम की छह बीघा जमीन वरासतन इतवारी के नाम दर्ज कर दी। एसडीएम लव कुमार सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें