DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केडीए वीसी व नगर आयुक्त के बैंक खाते सीज

राजस्व बकाया वसूली देने में आनाकानी कर रहे सरकारी व गैर सरकारी विभागों पर तहसील प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। सोमवार को केडीए वीसी, नगर आयुक्त और एक्सईएन गंगा बैराज के पद नाम वाले बैंक खाते और सेना के तीन बंगले सीज कर दिए गए। ओरिएंटल व जनरल इंश्योरेंस पर भी कार्रवाई की गई है। 

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देश पर एसडीएम सदर डीडी वर्मा टीम समेत सोमवार को निकले और सबसे पहले अधिशासी अभियंता गंगा बैराज का सरकारी खाता सीज किया जिस पर 6.10 लाख रुपया बकाया था। यहां सरकारी जीप भी कुर्क कर ली गई। केडीए पर 6.31 लाख रुपए बकाया थे इसलिए उपाध्यक्ष के खाते को सीज किया गया। कैंट स्थित रक्षा संपदा अधिकारी के खाते को जब प्रशासन ने सीज किया तो पता चला कि खाते में पैसे ही नहीं है। लिहाजा इनके तीन बंगले सीज कर दिए गए। इन पर भूमि अधिग्रहण का बकाया था। कानपुर नगर निगम पर 2.89 लाख रुपए बकाया होने के कारण नगर आयुक्त के खाते को सीज किया गया। इसी तरह ओरिएंटल इंश्योरेंस पर 2.42 लाख, रामा डेंटल हास्पिटल पर 25.96 लाख और जनरल इंश्योरेंस पर 4.52 लाख बकाया होने पर खातों को सीज करने की कार्रवाई की गई। 

65 सरकारी विभाग हैं बकाएदार
बकाया वसूली में 65 सरकारी विभाग बकाएदार हैं। कई ऐसे विभाग हैं जिन्होंने कई लाभार्थियों को रकम नहीं दी है। उनके खातों से रकम निकालकर लाभार्थियों को दे दी जाएगी। 
- डीडी वर्मा, एसडीएम सदर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: kda vc and municipal commissioners bank accounts seized