फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह से पारिवारिक संबंध नहीं: शिवपाल

न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह से पारिवारिक संबंध नहीं: शिवपाल

उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने इस बात से इंकार किया है कि जस्टिस वीरेंद्र सिंह से उनके परिवार से कोई रिश्तेदारी है। सुप्रीम कोर्ट ने...

न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह से पारिवारिक संबंध नहीं: शिवपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 27 Dec 2015 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने इस बात से इंकार किया है कि जस्टिस वीरेंद्र सिंह से उनके परिवार से कोई रिश्तेदारी है।

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस वीरेंद्र सिंह को हाल ही में उत्तर प्रदेश का लोकायुक्त नियुक्त करने का आदेश दिया था लेकिन बाद में उनकी शपथ को चार जनवरी तक रोक दिया गया। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई होनी है।

इसी विवाद के बीच कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को अपनी ओर से स्पष्टीकरण जारी किया। उनका कहना है कि न्यायमूर्ति वीरेंद्र सिंह के लोक आयुक्त नियुक्ति के संबंध में ऐसी खबरें आयी हैं कि उनका मेरे परिवार से वैवाहिक संबंध हैं। वह इस संबंध में स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके पारिवारिक संबंध या वैवाहिक रिश्तेदारी दूर- दूर तक नहीं हे। इस प्रकार की सभी खबरें निराधार हैं।

बताते चलें कि जब सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश सरकार द्वारा लोकायुक्त के लिए पांच नाम मांगे जाने पर भेजे गए तो उनमें जस्टिस वीरेंद्र सिंह का नाम भी था। शीर्ष अदालत ने इसे मंजूर कर लिया। लेकिन यह चर्चा भी रही कि जस्टिस वीरेंद्र सिंह की शिवपाल से रिश्तेदारी है। इसको लेकर एतराज भी हुए। एक ओर जब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राजभवन ने उनकी शपथ ग्रहण की तारीख भी तय कर दी तभी एक याचिका पर सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने शपथ ग्रहण रोकने को सरकार से कहा और राजभवन ने इसे रोक दिया। अब अगली सुनवाई के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें