फोटो गैलरी

Hindi Newsललितपुर में दरोगा ने पीटकर छीने रुपये, निलंबित

ललितपुर में दरोगा ने पीटकर छीने रुपये, निलंबित

कोतवाली महरौनी की कम्हैड़ी चौकी में तैनात दरोगा व हमराहों के ऊपर बोरिंग मशीन संचालक व कर्मचारियों ने मारपीट कर रुपये छुड़ाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही...

ललितपुर में दरोगा ने पीटकर छीने रुपये, निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 03 Jul 2016 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली महरौनी की कम्हैड़ी चौकी में तैनात दरोगा व हमराहों के ऊपर बोरिंग मशीन संचालक व कर्मचारियों ने मारपीट कर रुपये छुड़ाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

थाना मड़ावरा के ग्राम बहादुरपुर निवासी प्रमोद निरंजन बोर बेल्स बोरिंग का मालिक है। मध्य प्रदेश अंतर्गत जिला टीकमगढ़ के ग्राम सुकलाई निवासी हीरालाल मशीन पर ऑपरेटर है। थाना मड़ावरा के ग्राम मानिकपुर निवासी राजू ड्राइवरी करता है। शनिवार को ग्राम कम्हैड़ी में शासकीय बोर का काम चल रहा था। 

प्रमोद, हीरालाल और राजू के साथ कर्मचारियों को देने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपये निकाल कर ला रहे थे। रात 10 बजे वह कुम्हैड़ी चौकी के सामने पहुंचे ही थे कि चौकी में तैनात दरोगा ने उनसे रुकने को कहा। सादी वर्दी में होने के कारण वह उन्हें पहचान नहीं पाए और सीधे चले गए। इसी से दरोगा गुस्सा गए और उसका पीछा करने लगा। पीछे से दरोगा अपने हमराह के साथ वहां आ गए और उन लोगों से गाली-गलौच करने लगे। 

विरोध किया तो आवेश में आकर दोनों को पकड़ कर एकांत स्थान पर ले जाने लगे। एक पुलिस वाले ने फोन करके घटना स्थल पर और सिपाहियों को बुला लिया। पुलिस वालों ने तीनों के ऊपर बुरी तरह से लाठियां बरसाईं। 

इतने में एक सिपाही ने राजू की तलाशी ली। आरोप है कि इस पर सिपाही कर्मचारियों को देने के लिये रखे 1 लाख 20 हजार रुपये को छीन लिए। प्रमोद व हीरालाल को पकड़ कर कोतवाली महरौनी ले आये जहां उनका चालान कर दिया। पीडि़तों ने कोतवाली महरौनी में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई न होने के कारण पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर आप-बीती सुनाई। घटना  सुनने के बाद एसपी ने दरोगा बृषभान सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें