फोटो गैलरी

Hindi Newsनकली पान मसाला व मशीन जब्‍त, दो अवैध फैक्ट्री सील

नकली पान मसाला व मशीन जब्‍त, दो अवैध फैक्ट्री सील

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने की पुलिस ने इलाके के आजादनगर और बरौरा में छापेमारी कर नकली पान मसाला बनाने की दो अवैध फैक्‍ट्री पकड़ी। कार्रवाई में छह लोगों को गिरफ्तार करके दो मशीनों को जब्‍त कर...

नकली पान मसाला व मशीन जब्‍त, दो अवैध फैक्ट्री सील
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 Jul 2016 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने की पुलिस ने इलाके के आजादनगर और बरौरा में छापेमारी कर नकली पान मसाला बनाने की दो अवैध फैक्‍ट्री पकड़ी। कार्रवाई में छह लोगों को गिरफ्तार करके दो मशीनों को जब्‍त कर लिया गया है। इलाके में नौ और अवैध फैक्ट्रियों की जानकारी पुलिस को मिली है। जिन्‍हें चिन्‍हि‍त करके उन पर भी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस लग गई है।  

ठाकुरगंज की पुलिस को इलाके में दो जगहों पर नकली पान मसाला बनाने की फैक्‍ट्री की सूचना मिली। इस पर सोमवार को वहां छापा मारा गया। पुलिस का कहना है कि दोनों ही जगहों पर कमला पसंद और रायल नाम के पान मसालों का नकली माल भारी मात्रा बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों ही जगहों से बरामद नकली पान मसाला और मशीनों को जब्‍त कर अवैध फैक्ट्रियों को सील कर दिया।  

एसओ समर बहादुर यादव का कहना है कि असली कमला पसंद और रायल पान मसाला की कंपनियों के मालिकों को थाने पर बुलाया गया। उन्‍होंने पुलिस को बताया कि ना ही बरामद माल उनका है और ना ही फैक्ट्रियां उनकी हैं। उन लोगों ने बताया कि एक फैक्‍ट्री को चलाने पर एक महीने में सरकार को बतौर राजस्‍व 12 लाख रुपये देने पड़ते हैं। इन नकली पान मसाला बनाने वाली अवैध फैक्ट्रियों से ना सिर्फ असली फैक्‍ट्री मालिकों को नुकसान हो रहा था, राज्‍य सरकार को भी राजस्‍व की हानि हो रही थी। एसओ ने बताया कि अन्‍य अवैध फैक्ट्रियों को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें