फोटो गैलरी

Hindi Newsडिप्लोमा इंजीनियर 8वें दिन भी हड़ताल पर

डिप्लोमा इंजीनियर 8वें दिन भी हड़ताल पर

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के बैनर तले प्रदेश के समस्त तकनीकी विभागों के 24000 डिप्लोमा इंजीनियर्स ग्रेड-पे 4200 से 4800 करने और पदोन्नत वेतनमान सहित अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर लगातार...

डिप्लोमा इंजीनियर 8वें दिन भी हड़ताल पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Oct 2016 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के बैनर तले प्रदेश के समस्त तकनीकी विभागों के 24000 डिप्लोमा इंजीनियर्स ग्रेड-पे 4200 से 4800 करने और पदोन्नत वेतनमान सहित अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर लगातार आठवें दिन भी हड़ताल पर रहे।

कैंट रोड पर्र सिंचाई विभाग मुख्यालय पर आयोजित प्रदर्शन में डिप्लोमा इंजीनियर्स ने राज्य सरकार व शासन पर वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया और कहा कि मांगें पूरा किये जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। सभा में इंजीनियर सुधीर पंवार और इंजीनियर हरकिशोर तिवारी समेत सभी वक्ताओं ने मांगें न माने जाने पर प्रदेश सरकार पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया। 

वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि डिप्लोमा इंजीनियर्स द्वारा प्रारम्भिक ग्रेड पे 4800 रुपए और तीन पदोन्नत वेतनमान की मांग को लेकर पूर्व में की गयी हड़ताल पर मांग पूरी करने की सहमति बनने के बाद भी छह माह से अधिक समय व्यतीत हो जाने के बावजूद सरकार की हठधर्मिता के कारण पुन: डिप्लोमा इंजीनियर्स के आह्वान पर प्रदेश के समस्त तकनीकी विभागों के डिप्लोमा इंजीनियर्स हड़ताल पर हैं। सरकार की नकारात्मक सोच के चलते प्रदेश के समस्त तकनीकी विभागों के 24000 डिप्लोमा इंजीनियर्स में आक्रोश व्याप्त है।

इस विभागों पर पड़ रहा प्रभाव

डिप्लोमा इंजीनियरों के हड़ताल पर रहने की वजह से सरकार की ओर से चलाई जा रही निर्माण योजनाओं सहित लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, जल निगम, लघु सिंचाई, आवास विकास परिषद, कृषि, राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम और मण्डी परिषद आदि विभागों के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें