फोटो गैलरी

Hindi Newsविधानभवन पर 15 से क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे पंचायती राज कर्मी

विधानभवन पर 15 से क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे पंचायती राज कर्मी

ग्राम्य विकास विभाग के बढ़ते दखल के विरोध में प्रदेश के पंचायती राज विभाग के कर्मचारी पन्द्रह सितंबर से विधान भवन पर मण्डलवार क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे। पंचायती राज कर्मियों के संगठन पंचायत राज...

विधानभवन पर 15 से क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे पंचायती राज कर्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Sep 2016 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम्य विकास विभाग के बढ़ते दखल के विरोध में प्रदेश के पंचायती राज विभाग के कर्मचारी पन्द्रह सितंबर से विधान भवन पर मण्डलवार क्रमिक धरना प्रदर्शन करेंगे।

पंचायती राज कर्मियों के संगठन पंचायत राज सेवा परिषद के उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र ने बताया कि 15 से 30 सितंबर तक चलने वाले इस धरना प्रदर्शन के दौरान ही आन्दोलन की अगली रणनीति भी बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर इन पन्द्रह दिनों में प्रदेश सरकार नहीं चेती तो फिर हर जिले में पंचायती राज विभाग का कामकाज ठप करने के सिवाय विकल्प नहीं होगा। उन्होंने बताया कि संगठन की मांग है कि सहायक विकास अधिकारी पंचायत के कार्यालय को ब्लाक स्तर पर खत्म करने के आदेश को तत्काल वापस लिया जाए और इसको पुन: स्थापित किया जाए।

इसके अलावा ग्राम्य विकास अधिकारी जो पंचायत राज सचिव का काम कर रहे हैं वह अपने मूल विभाग में वापस भेजे जाएं और उनके स्थान पर पंचायतों में कार्यरत सफाई कर्मी जो पात्रता रखते हैं उन्हें प्रोन्नत कर ग्राम्य विकास अधिकारी के स्थान पर पंचायत सचिव बनाया जाए।

गिरीश चन्द्र ने बताया कि इन मांगों को लेकर उनके संगठन द्वारा बीती नौ अगस्त से चरणबद्ध आन्दोलन चलाया जा रहा है। अब तक इस आन्दोलन के तहत मुख्यमंत्री को संबोधित नोटिस देने के अलावा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर अपनी विभागीय स्वतंत्रता की घोषणा, 16 व 17 अगस्त को सामूहिक अवकाश, 24 से 29 अगस्त के बीच काली पटटी बांधकर दो घण्टे स्वच्छ भारत मिशन का अतिरिक्त काम करने के अलावा 30 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन के कार्यक्रम किये गए। अब पहली सितम्बर से 14 सितम्बर तक वर्क टू रूल किया जा रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें