फोटो गैलरी

Hindi NewsVideo मिशन बुंदेलखंड: जिला अस्पताल से गेहूं मंडी पहुंचे UP के सीएम

Video मिशन बुंदेलखंड: जिला अस्पताल से गेहूं मंडी पहुंचे UP के सीएम

बुंदेलखंड की समीक्षा के लिए झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरते ही औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे जहां वार्डों में घूम कर मरीजों का...

Video मिशन बुंदेलखंड: जिला अस्पताल से गेहूं मंडी पहुंचे UP के सीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बुंदेलखंड की समीक्षा के लिए झांसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में उतरते ही औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे जहां वार्डों में घूम कर मरीजों का हालचाल जाना और इलाज के पारे में पूछा। मरीजों से पूछा बाहर से दवा तो नहीं लानी पड़ रही, डॉक्टर ठीक से इलाज कर रहे हैं या नहीं।

सीएम योगी ने आईसीयू देखने के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और सीएमओ से बात की। उन्होंने पूछा अस्पताल की बेहतरी के लिए और क्या किया जा सकती है, सुविधाएं बढ़ाने के लिए भी उन्होंने कहा। इसके बाद सीएमएस को बुलाकर हिदायत दी कि उनकी सरकार में किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, इलाज अच्छा हो इसमें लापरवाही वह सहन नहीं करेंगे।

जिला अस्पताल से सीएम गल्ला मंडी पहुंचे वहां किसानों से गेहूं खरीद पर बात की। एक किसान रामकिशोर यादव से उन्होंने गेहूं की तौल और कठिनाइयों के बारे में पूछा। किसान ने बताया तौल सही हो रही है लेकिन तड़ते चार बजे आकर लाइन लगानी पड़ती है। फिर सीएम योगी ने केन्द्र प्रभारी से पूछताछ की, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। योगी ने गोहूं की तौल होते हुए देखी और बड़े अधिकारियों को भी हिदायत की कि वह गेहूं खरीद केन्द्रों पर बराबर नजर रखें किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

मंडी से सीएम योगी को बड़ा गांव जाना था, अधिकारियों ने यहां पूरी व्यवस्थाएं भी कर रखी थीं लेकिन अचानक वह टाकोरी गांव पहुंच गए। यहां उन्होंने गांव वालों से खुलकर पूछा कोई दिक्कत हो तो बताएं। अधिकारियों की उपलब्धता और अन्य समस्याओं के बारे में पूछा।

उन्होंने गांव वालों से पूछा बिजली कितनी आती है, समय से बिजली मिल रही है या नहीं। गांव वालों से बड़ी समस्याओं के बारे में पूछा और पूछा कोई सरकारी अधिकारी-कर्मचारी उनको परेशान तो नहीं करता। गांव घूमने के बाद सर्किट हाउस पहुंच कर सीएम योगी ने समीक्षा बैठक शुरू की। यहां वह बुंदेलखंड के सभी सात जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। समीक्षा के बाद सीएम योगी फिर कुछ अन्य विभागों का औचक निरीक्षण कर सकते हैं।

यूपी: एक लाख सिपाहियों की निष्पक्षता से हो भर्ती- योगी

एक दर्जन आईएएस ट्रेनिंग पर जाएंगे 

लखनऊ के डीएम जीएस प्रियदर्शी सहित एक दर्जन आईएएस अधिकारी ट्र्रेनिंग पर जाएंगे। इस संबंध में प्रदेश सरकार ने इन आईएएस अधिकारियों से 30 अप्रैल तक सहमति मांगी है। मिड कैरियर ट्र्रेनिंग फेज-4 पांच जून से 30 जून तक मसूरी प्रशासनिक अकादमी में होगी। ट्र्रेनिंग के लिए 2000 से 2002 बैच तक के आईएएस चिन्हित किए गए हैं। 

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें