फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएसए के निरीक्षण में सामने आया सच, शिक्षकों को दी चेतावनी

बीएसए के निरीक्षण में सामने आया सच, शिक्षकों को दी चेतावनी

पीलीभीत के बीएसए जेपी सिंह के निरीक्षण में एक बार फिर बेसिक स्कूलों की हकीकत सामने आई। बुधवार को उन्होंने चार स्कूलों का निरीक्षण किया। सबसे पहले वे जूनियर स्कूल गिधौर पहुंचे। यहां उन्हें 54 बच्चों...

बीएसए के निरीक्षण में सामने आया सच, शिक्षकों को दी चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Aug 2016 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत के बीएसए जेपी सिंह के निरीक्षण में एक बार फिर बेसिक स्कूलों की हकीकत सामने आई। बुधवार को उन्होंने चार स्कूलों का निरीक्षण किया। सबसे पहले वे जूनियर स्कूल गिधौर पहुंचे। यहां उन्हें 54 बच्चों में से 40 उपस्थित मिले। यहां बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता परखने के लिए वह कक्षा आठ के बच्चों के पास पहुंचे और उनसे एलीट व पिकाक की स्पेलिंग पूछी। उन्हें कोई भी बच्चा इन शब्दों की सही स्पेलिंग नहीं बता पाया।

बच्चों में शिक्षा का यह स्तर देखकर वह भी हैरान हुए। उन्होंने हेडमास्टर ममता से नाराजगी जताई और उनका स्पष्टीकरण तलब किया। इसके बाद वे यही के प्राइमरी स्कूल में पहुंचे। यहां उन्हें 143 में से 66 बच्चे ही उपस्थित मिले। उन्हें शैक्षिक गुणवत्ता भी संतोषजनक नहीं मिली। इस पर उन्होंंने यहां की हेडमास्टर मालती देवी को सुधार के निर्देश दिए और कम उपस्थिति पर चेतावनी दी। जूनियर स्कूल भिंडार में उन्हें 54 में से 25 बच्चे मिले। प्राइमरी स्कूल पकड़िया विजयपुर में 187 में से 90 बच्चे मौजूद मिले। यहां अन्य व्यवस्थाएं उन्हें ठीक मिली। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें