फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्‍यमंत्री ने कार्रवाई की चेतावनी दी, पुलिस अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी

मुख्‍यमंत्री ने कार्रवाई की चेतावनी दी, पुलिस अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव राज्‍य सरकार की किरकिरी कराने वाले पुलिस अधिकारियों पर जम कर बरसे। उन्‍होंने भ्रष्‍ट और लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ और सख्‍त कार्रवाई करने की चेतावनी...

मुख्‍यमंत्री ने कार्रवाई की चेतावनी दी, पुलिस अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Sep 2016 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव राज्‍य सरकार की किरकिरी कराने वाले पुलिस अधिकारियों पर जम कर बरसे। उन्‍होंने भ्रष्‍ट और लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ और सख्‍त कार्रवाई करने की चेतावनी दी। मुख्‍यमंत्री ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान उन्‍हें खूब खरी-खोटी सुनाई।

समीक्षा बैठक में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पूरी जांच के बाद ही भ्रष्‍ट और लापरवाही के दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा कि वह सभी मामलों में अच्छे हैं लेकिन कानून व्‍यवस्‍था के मामले में उनकी सरकार की हर बार किरकिरी होती है। इस स्थिति से प्रदेश को उबारिये। जानकार सूत्रों के अनुसार मुख्‍यमंत्री के ये तेवर बैठक के बाद भी पुलिस अधिकारियों के बीच चर्चा का केंद्र बने रहे।

समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्‍यमंत्रीअखिलेश यादव ने कहा कि कानून व्‍यवस्‍था के मामले में उनकी सरकार कोई समझौता नहीं करेगी। विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में पुलिस अधिकारियों को घटनाओं को रोकने और मौके पर पहुंचने में तत्‍परता दिखानी होगी। उन्‍होंने कहा कि कानून व्‍यवस्‍था के मामले में जीरो टालरेंस की नीति अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया कि थानों में एफआईआर दर्ज हो और पुलिस का व्‍यवहार अच्‍छा हो, यह लोगों को दिखना भी चाहिए। 

उन्होंने बुलंदशहर गैंग रेप और बलिया मामले का जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों मामलों में वरिष्‍ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आगे भी लापरवाही बरतने वाले अधिकारी नपेंगे। इस मौके पर उन्‍होंने सपा सरकार की उपलब्धियों का भी उल्‍लेख किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें