फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम नोएडा जाने से फिर करेंगे परहेज

सीएम नोएडा जाने से फिर करेंगे परहेज

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नोएडा जाने से फिर परहेज करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोएडा आगमन पर उनकी अगवानी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में कोई मंत्री करेगा। मंत्री का नाम मुख्यमंत्री द्वारा...

सीएम नोएडा जाने से फिर करेंगे परहेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Dec 2015 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नोएडा जाने से फिर परहेज करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोएडा आगमन पर उनकी अगवानी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में कोई मंत्री करेगा। मंत्री का नाम मुख्यमंत्री द्वारा बुधवार को तय किया जाएगा।

नोएडा के बारे में किवदंती है कि जो भी मुख्यमंत्री वहां जाता है, अगली बार कुर्सी पर नहीं रहता। यह मिथक तोड़ने के लिए कई मुख्यमंत्री नोएडा गए और वाकई उन्हें या तो बीच में ही कुर्सी गंवानी पड़ गई या अगली बार उनकी सरकार नहीं आई। इसलिए मुख्यमंत्री वहां जाने से बचते हैं। वहां के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री नहीं जाते। कई बार देखा गया है कि मुख्यमंत्री ने नोएडा जाने के बजाए नोएडा की योजनाओं और परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग से किया है। एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का उद्घाटन तो उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया था।

इस बीच, मुख्यमंत्री आगरा के कार्यक्रम के बाद सीधे लखनऊ लौट आए। उनके आगरा से सीधे सैफई जाकर सैफई महोत्सव में भाग लेने की चर्चा थी, लेकिन वे वहां भी नहीं गए। यह बात दीगर है कि सोमवार को सांसद धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप यादव से उनकी हुई मुलाकात के बाद उनके सैफई जाने की संभावना बढ़ गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें