फोटो गैलरी

Hindi Newsबरेली मिलिट्री हॉस्पिटल को मिली सूर्या ट्रॉफी

बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल को मिली सूर्या ट्रॉफी

क्विक सर्विस, बेहतर और आधुनिक सुविधाओं से लैस होने से सेंट्रल कमांड ने बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल को सूर्या ट्राफी से सम्मानित किया गया है। ट्रॉफी मिलने के बाद पूरे उत्तर भारत में बरेली मिलिट्री...

बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल को मिली सूर्या ट्रॉफी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 15 Jan 2016 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

क्विक सर्विस, बेहतर और आधुनिक सुविधाओं से लैस होने से सेंट्रल कमांड ने बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल को सूर्या ट्राफी से सम्मानित किया गया है। ट्रॉफी मिलने के बाद पूरे उत्तर भारत में बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल की धाक जम गई। जबलपुर में आर्मी डे के मौके पर सेंट्रल कमांडल के लेफ्टिनेंट जनरल गिल ने मिलिट्री हॉस्पिटल के ब्रिगेडियर संजय कपूर को सूर्या ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

जबलपुर से हिन्दुस्तान से फोन पर बातचीत में ब्रिगेडियर कपूर ने बताया कि मिलिट्री हॉस्पिटल बरेली में 490 बेड हैं। इसके अलावा मोडलर ओटी और मार्डन आईसीयू समेत कई बेहतर सुविधाएं हैं। पूरे अस्पताल जोन को प्रदूषण फ्री बनाया गया है। उत्तर भारत के करीब 20 अस्पतालों का निरीक्षण और सर्वे किया गया था। इसमें बरेली अस्पताल सबसे जल्दी और बेहतर सुविधाओं में नंबर वन है। महज 14 मिनट में मरीज की हर तरह की जांच पूरी कर उसका इलाज शुरू कर दिया जाता है। इसके अलावा अस्पताल के पास हेलीकाप्टर सेवा है। यूपी और उत्तराखंड समेत बार्डर क्षेत्र में सैनिकों के घायल होने पर उन्हें हेलीकाप्टर से बरेली अस्पताल ही लाया जाता है। उत्तर भारत क्षेत्र के कई अस्पतालों के मरीज बरेली रेफर होते हैं। यहीं उनका इलाज किया जाता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें