फोटो गैलरी

Hindi Newsबरेली के 200 धन कुबेरों ने खोला कालाधन

बरेली के 200 धन कुबेरों ने खोला कालाधन

मोदी सरकार की आय घोषणा योजना के तहत बरेली में भी लगभग 200 धन कुबेरों ने कालेधन की घोषणा कर दी। हालांकि इसके बाद भी बड़ी संख्या में कारोबारी इस योजना से दूर ही रहे। इनके यहां जल्द ही छापामारी होने की...

बरेली के 200 धन कुबेरों ने खोला कालाधन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Oct 2016 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मोदी सरकार की आय घोषणा योजना के तहत बरेली में भी लगभग 200 धन कुबेरों ने कालेधन की घोषणा कर दी। हालांकि इसके बाद भी बड़ी संख्या में कारोबारी इस योजना से दूर ही रहे। इनके यहां जल्द ही छापामारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आय घोषणा योजना शुरू होने के बाद इनकम टैक्स विभाग ने इसका प्रचार प्रसार किया। लगभग सभी वर्ग के धनिकों को कालाधन घोषित करने के लिए कहा गया। इसके बाद भी बड़ी संख्या में कारोबारी योजना से नहीं जुड़े। महज 2 हफ्ते पहले तक मात्र दर्जन भर उद्यमियों ने ही योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। जैसे-जैसे योजना की आखिरी तारीख करीब आ रही थी, वैसे-वैसे अधिकारियों ने अपने प्रयास और तेज कर दिए। बताया जा रहा है कि बरेली में सबसे बड़ी घोषणा 2 करोड़ रुपये की हुई है। वहीं, विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग रह गए हैं जिनको योजना के तहत धन घोषित करना चाहिये था।

मुख्य आयकर आयुक्त डॉ. आनंद कुमार अग्रवाल ने बताया कि बरेली में योजना को अच्छा रिस्पांस मिला है। अभी यह बताते में सक्षम नहीं है कि बरेली में कितना रुपया घोषित हुआ है।

अब होगी छापामारी
प्रधानमंत्री मोदी ने पहले  ही साफ कह दिया था कि या तो लोग अपनी ब्लैक मनी घोषित करें नहीं तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। ऐसे में माना जा रहा है कि धन छुपाने वालों के यहां अब कड़ी कार्रवाई के तौर पर छापे मारे जाएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें