फोटो गैलरी

Hindi Newsएफिल टॉवर के नीचे बनारसी पान और जलेबी की सजेगी दुकान

एफिल टॉवर के नीचे बनारसी पान और जलेबी की सजेगी दुकान

इस साल के अंत में पेरिस में होने वाले फूड फेस्टिवल में बनारसी खान-पान का स्वाद चखने को मिलेगा। एफिल टॉवर के नीचे आयोजित होने वाले इस इकलौते समारोह में बनारसी पान, जलेबी, मलईयो, कचौड़ी की दुकान...

एफिल टॉवर के नीचे बनारसी पान और जलेबी की सजेगी दुकान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Jun 2016 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल के अंत में पेरिस में होने वाले फूड फेस्टिवल में बनारसी खान-पान का स्वाद चखने को मिलेगा। एफिल टॉवर के नीचे आयोजित होने वाले इस इकलौते समारोह में बनारसी पान, जलेबी, मलईयो, कचौड़ी की दुकान सजेगी।

पिछले दिनों यूनेस्को मुख्यालय में आयोजित ग्लोबल स्किल डेवलपमेंट मीट में भारत और फ्रांस की संस्थाओं के बीच समझौता हुआ है। भारत की ओर से यूनीवर्सल स्किल बिल्ड इंडिया और यूरोप इंडिया फाउंडेशन फॉर एक्सीलेंस के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुआ है।

यूएसबी इंडिया के निदेशक आशीष सिंह ने बताया कि इसका उद्देश्य भारत और यूरोप के बीच तकनीकी कौशल, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और पर्यटन को बढ़ावा देना था। उन्होंने कहा कि तकनीकी कौशल के तहत बनारस में सेंटर फॉर एक्सीलेंस स्थापित करने पर समझौता हुआ है।

इस मौके पर प्रदेश सरकार में कौशल विकास मंत्री अभिषेक मिश्रा, इंडिया टूरिज्म के कार्यकारी निदेशक  प्रवीर चक्रवर्ती, यूनेस्को में भारत की राजदूत रुचिरा कंबोज आदि मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें