फोटो गैलरी

Hindi Newsशुद्ध गंगाजल के लिए मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि पर बंद रहेंगी टेनरियां

शुद्ध गंगाजल के लिए मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि पर बंद रहेंगी टेनरियां

टेनरी मालिक मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि के मौके पर इलाहाबाद तक शुद्ध गंगा जल पहुंचाने के लिए सभी टेनरियां बंद रखेंगे। 12 जनवरी से सात मार्च के बीच अलग-अलग तीन-तीन दिन करके 18 दिन...

शुद्ध गंगाजल के लिए मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि पर बंद रहेंगी टेनरियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 04 Jan 2016 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

टेनरी मालिक मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि के मौके पर इलाहाबाद तक शुद्ध गंगा जल पहुंचाने के लिए सभी टेनरियां बंद रखेंगे। 12 जनवरी से सात मार्च के बीच अलग-अलग तीन-तीन दिन करके 18 दिन टेनरियां बंद रहेंगी, पर शहर के डेढ़ दर्जन गंदे नाले यूं ही गंगा में गिरते रहेंगे क्योंकि इनको रोकने के लिए किसी विभाग के पास फिलहाल कोई कार्ययोजना नहीं है।
 
माना जाता है कि गंगा में सबसे अधिक प्रदूषण कानपुर से मिलता है, मकर संक्रांति, माघ पूर्णिमा और महाशिवरात्रि के मौके पर इलाहाबाद में स्नान के लिए शुद्ध पानी मिले इसकी व्यवस्था हर साल प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कराता है। इस कवायद में टेनरी मालिकों ने जिलाधिकारी से मिल कर टेनरियां बंद रखने की सहमति दी है। उन्होंने कहा है कि टेनरियों में काम करने वाले कर्मचारी बेरोजगार न रहें इसके लिए इन दिनों में केवल सूखा काम करेंगे ताकि गंगा में कोई अपशिष्ट न गिरे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें