फोटो गैलरी

Hindi Newsसदी के महानायक से कहेंगे कि वे गधों का प्रचार न करें : अखिलेश

सदी के महानायक से कहेंगे कि वे गधों का प्रचार न करें : अखिलेश

यूपी में चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। सोमवार को अखिलेश यादव ने अमेठी जिले में मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के समर्थन में जनसभा को सबोधित करते हुए अपने विरोधियों पर निशाना साधा। यहां...

सदी के महानायक से कहेंगे कि वे गधों का प्रचार न करें : अखिलेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Feb 2017 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। सोमवार को अखिलेश यादव ने अमेठी जिले में मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के समर्थन में जनसभा को सबोधित करते हुए अपने विरोधियों पर निशाना साधा। यहां अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कई ऐसी रोचक बातें कहीं जो लोगों में चर्चा का विषय बन गईं।

सीएम अखिलेश ने अमेठी में बोलते हुए कहा कि वह सदी के महानायक (अमिताभ बच्चन) से अपील करेंगे कि वह गुजरात के गधों का प्रचार न करें। उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं जिसके एक विज्ञापन में जेब्रा, गधे व अन्य जानवर दौड़ते दिखाई दे रहे हैं।

माहौल को हलका बनाते हुए उन्होंने कहा कि इस बार समाजवादी लोग लट्ठमार होली खेलने को तैयार हैं। उन्होंने अपने संबोधन में मायावती पर भी निशाना साधा।

बुआ जी बीजेपी के साथ पहले भी रक्षाबंधन मना चुकी हैं: अखिलेश

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने अमेठी के ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीएसफी चीफ मायावती पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा, बुआजी से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि बीजेपी के साथ वह पहले भी रक्षाबंधन मना चुकी है।

 

सीएम अखिलेश के भाषण की मुख्य बातें-

  • बुआजी आजकल विकास की बात कर रहीं, उनका विकास पत्थरों के हाथियों में दिखता है।
  • सपा सत्ता में आएगी, तो किसानों का 50,000 तक का कर्ज माफ होगा।
  • पीएम मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र के किसानों को पहले देखें।
  • भारतीय जनता पार्टी ने कोई काम नहीं किया, किसानों को धोखा दिया।
  • मोदी जी दिवाली-रमजान की बात बाद में करना, पहले काशी पर सच बोलकर दिखाओ।
  • पीएम गंगा मां की कसम खाकर बोलें, काशी में 24 घंटे बिजली मिल रही है या नहीं मिल रही।
  • समाजवादी सरकार काशी में 24 घंटे बिजली दे रही है।
  • बनारस में सपा विधायक के कहने पर काशी को 24 घंटे बिजली दिया।
  • काशी से चुने गए पीएम जी, कम से कम आप सच तो बोलो।
  • काशी जाकर PM बोले, गंगा मैय्या ने बुलाया है। अभी चुनाव में बोले-यूपी ने गोद ले लिया है।
  • बीजेपी वालों ने अच्छे दिनों का वादा कर लाइन में लगा दिया।
  • तीसरे चरण के मतदान के बाद सपा-कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे चल रहा है।


विवादों में हैं मंत्री गायत्री प्रजापति

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैबिनेट मंत्री और सपा प्रत्याशी प्रजापति के खिलाफ पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया है। प्रजापति को लेकर सपा और अखिलेश विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। हालांकि सोमवार की रैली में अखिलेश यादव के भाषण से पहले ही प्रजापति मंच से उतर गए थे।

अमित शाह मेरी हत्या करवाना चाहते हैं: प्रजापति 

दूसरी ओर प्रजापति ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, बीजेपी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनकी हत्या करवाने की साजिश कर रहे हैं। प्रजापति ने कहा है, ‘एक प्रजापति मैं हूं मेरी भी हत्या कराना चाह रहे हैं, ये लोग जेल नहीं हत्या कराना चाह रहे हैं, अमित शाह कराना चाह रहे हैं, बीजेपी के लोग कराना चाह रहे हैं।’

गायत्री पर क्या है आरोप

चित्रकूट की महिला का आरोप है मंत्री ने सपा में उच्च पद के नाम पर कई बार रेप किया और उसकी नाबालिग बेटी से भी छेड़छाड़ की। इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिट खारिज होने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। 

प्रजापति ने इन आरोपों को राजनीतिक साजिश बताया है। यूपी सरकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि 2013 के मामले की जांच में कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें