फोटो गैलरी

Hindi Newsवीडियो: स्मृति ने शिल्पकारों से किया सुखद भविष्य का वादा

वीडियो: स्मृति ने शिल्पकारों से किया सुखद भविष्य का वादा

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को संत कबीर नगर में शिल्पकारों के बीच सुखद भविष्य का भरोसा दिलाया। शिल्पकारों को पहचान पत्र देने की योजना का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि हर शिल्पकार...

वीडियो: स्मृति ने शिल्पकारों से किया सुखद भविष्य का वादा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Oct 2016 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को संत कबीर नगर में शिल्पकारों के बीच सुखद भविष्य का भरोसा दिलाया। शिल्पकारों को पहचान पत्र देने की योजना का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि हर शिल्पकार के बच्चे को कक्षा से 12 तक सरकार 12 सौ रुपए हर साल देगी।

महिला शिल्पकारों को फ्री टूल किट दिया जाएगा। देश भर में सरकार ने 24 लाख शिल्पकारों को पहचान पत्र देने का लक्ष्य रखा है। सभी का नि:शुल्क बीमा कराया जाएगा। स्मृति ने हर गरीब से जनधन योजना के तहत बैंक में खाता जरूर खुलवाने का आह्वान किया।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि 2014 में जैसे केंद्र में भाजपा की बहुमत की सरकार बनी उसी तरह 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाएगी। कार्यक्रम में संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी ने बताया कि जल्द ही जिले में जन औषधि कल्याण केंद्र खुलेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने बर्तन और कपड़ा उद्योग के लिए क्लस्टर योजना स्वीकृत कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें