फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़पाकिस्तान से सिर्फ आतंकवाद मुद्दे पर होगी बातचीत:राजनाथ सिंह

पाकिस्तान से सिर्फ आतंकवाद मुद्दे पर होगी बातचीत:राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ आतंकवाद पर ही बातचीत होगी। दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच होने वाली बातचीत का जिक्र करते हुए...

पाकिस्तान से सिर्फ आतंकवाद मुद्दे पर होगी बातचीत:राजनाथ सिंह
AdminएजेंसीFri, 21 Aug 2015 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि पाकिस्तान के साथ अब सिर्फ आतंकवाद पर ही बातचीत होगी। दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच होने वाली बातचीत का जिक्र करते हुए उन्होंने यह बातें कहीं।

राजनाथ सिंह शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे। वरिष्ठ नागरिकों के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच हाल ही में आतंकवाद पर हुई बातचीत को ही आगे बढ़ाया जाएगा।

राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत अपने रूख पर सख्ती से कायम हैं कि पाकिस्तान से जो भी वार्ता हो वह सिर्फ और सिर्फ आतंकवाद के मसले पर ही हो। राजनाथ ने कहा कि वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारत की नीयत साफ है, वार्ता केवल आतंकवाद पर होगी।

इस बीच आगामी भारत और पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तरीय वार्ता खटाई में पड़ती नजर आ रही है क्योंकि दोनों देशों के बीच कश्मीरी अलगाववादियों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

भारत ने सीमारेखा खींचते हुए पाकिस्तान को यह स्पष्ट कर दिया है कि अलगाववादियों और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के बीच वार्ता अस्वीकार्य है। अजीज का रविवार को अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से बातचीत के लिए यहां पहुंचने का कार्यक्रम है।

पाकिस्तान ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह अलगाववादी हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की पिछली परिपाटी से नहीं हटेगा और इस तरह उसने अजीज से उनकी बातचीत नहीं करने की भारत की सलाह मानने से इनकार कर दिया।

epaper