फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर के पास पलटी मालगाड़ी, लखनऊ रूट ठप

कानपुर के पास पलटी मालगाड़ी, लखनऊ रूट ठप

कानपुर के पास एक और रेल हादसे की खबर से हड़कंप मच गया। शुक्र इस बात का है इस बार यात्री गाड़ी नहीं मालगाड़ी पलटी है। कानपुर-लखनऊ रेलखंड के गांगाघाट स्टेशन के पास लखनऊ से कानपुर आ रही मालगाड़ी के 12...

कानपुर के पास पलटी मालगाड़ी, लखनऊ रूट ठप
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Jan 2017 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के पास एक और रेल हादसे की खबर से हड़कंप मच गया। शुक्र इस बात का है इस बार यात्री गाड़ी नहीं मालगाड़ी पलटी है। कानपुर-लखनऊ रेलखंड के गांगाघाट स्टेशन के पास लखनऊ से कानपुर आ रही मालगाड़ी के 12 डिब्बे गुरुवार शाम 6 बजे तेज धमाके के साथ पलट गए। दुर्घटना की वजह से करीब 100 मीटर का ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया और ओएचई लाइन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में प्रथम दृष्ट्या रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक कानपुर से गंगाघाट स्टेशन से आगे 108 छमक नाली के पास हुई इस हादसे में मालगाड़ी के 4 डिब्बे चकनाचूर हो गए। क्षतिग्रस्त बोगियां अप लाइन की तरफ पलटने से दोनों तरफ का आवागमन बाधित हो गया है। इस रेलखंड की सभी ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया है। रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि 108 छमक नाली के पास रेलवे ट्रैक के र्जजर स्लीपर चैनल कल से बदले जाने थे। यहां कॉसन लेकर शुक्रवार से काम शुरू होना था। स्लीपर चैनल एकदम जर्जर हो चुके थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें