DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब सालों बाद बरेली में मिला अभिनेत्री साधना का झुमका

जब सालों बाद बरेली में मिला अभिनेत्री साधना का झुमका

1966 में बनी मशहूर फिल्म मेरा साया के एक गीन ने बरेली को हमेशा के लिए अमर कर दिया है। जा भी बरेली शहर का नाम आता है तो फिल्म अभिनेत्री साधना के ऊपर फिल्माया गीत ‘झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में आज भी ताजा लगता है। इस झुमके को बरेली विकास प्राधिकरण ने बाजार से तलाश कर उसका मॉडल तैयार कर लिया है। 

झुमके वाली बरेली को बरेली विकास प्राधिकरण यहां के प्रमुख सड़क मार्ग और मार्केट को झुमके के जरिए चमकाने में लगा है। बरेली की ब्रांड इमेज से जुड़े झुमका, सुरमा, मांझा और जरी-जरदोंजी की एक सुंदर प्रतिकृति शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाने की सारी तैयारी पूरी हो गई हैं। इसके पीछे मकसद न केवल लोगों को यहां की पहचान से रूबरू कराना, बल्कि इस प्रतिकृति के आसपास एक सौन्दर्यीकरण करना है। 

बीडीए चीफ इंजीनियर अजय सिंह ने बताया कि झुमका जिसने अभिनेत्री साधना के चरित्र और बरेली शहर को सदा के लिए मशहूर कर दिया है। झुमका का मॉडल तैयार कर लिया गया है। 

बीडीए उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि जब भी लोग इस शहर में घूमने आते हैं वे झुमका के बारे में जरूर पूछते हैं। शहर झुमका के गाने से चर्चाओं में आया है। वैसे यहां की कई जगह दुनिया भर में मशहूर हैं। झुमका का डिजाइन तैयार कर अब उसका मॉडल भी बना लिया है। जल्द ही शहर के प्रमुख मार्ग पर उसको लगाया जाएगा। 

बरेली आकर आज भी लोग ढूंढते हैं झुमका

देश-दुनिया में लोग बरेली का नाम झुमके से जोड़कर लेते हैं। कोई यहां के रहने वालों से पूछता है कि झुमका मिला या नहीं। कोई यहां आकर पूछता है अरे वो साधना का झुमका किस बाजार में गिरा था। विदेशों तक में झुमके के बारे में बरेली के लोगों से पूछा जाता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bareilly Ready actress sadhana pendant