फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड विस चुनाव : 27 दिसंबर को हो सकता है तारीखों का ऐलान

उत्तराखंड विस चुनाव : 27 दिसंबर को हो सकता है तारीखों का ऐलान

राज्य में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने में बमुश्किल दस दिन बचे हैं। आयोग 23 से 27 दिसंबर के बीच इसका ऐलान कर सकता है। उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे...

उत्तराखंड विस चुनाव : 27 दिसंबर को हो सकता है तारीखों का ऐलान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Dec 2016 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने में बमुश्किल दस दिन बचे हैं। आयोग 23 से 27 दिसंबर के बीच इसका ऐलान कर सकता है। उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव आयोग के अफसर इन सभी राज्यों में तैयारियों का जायजा भी ले चुके हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त डॉ. नसीम जैदी शुक्रवार को अफसरों के साथ गोवा का दौरा कर भी लौट चुके हैं।

आयोग ने 19 दिसंबर को 14 राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की बैठक बुलाई है, इसमें वे पांच राज्य भी शामिल हैं, जिनमें चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तराखंड में वर्ष 2012 में विधान सभा चुनाव आचार संहिता 24 दिसंबर को लागू हुई थी। इस बार भी यह तिथि इसके इर्द-गिर्द ही रहेगी। आयोग के अधिकारी 20 व 21 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में चुनाव ड्यूटी में सुरक्षा बलों की उपलब्धता पर चर्चा होगी। आयोग के अफसर अर्ध सैनिक बलों की उपलब्धता के आधार पर चुनाव तिथियों का ऐलान कर सकेंगे। सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड में 27 दिसंबर तक आचार संहिता लागू होने की उम्मीद है।

27 दिसंबर के बीच हो सकता है चुनाव का ऐलान

उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी में एक साथ चुनाव होने की संभावना है। माना जा रहा है आयोग फरवरी के दूसरे पखवाड़े में मतदान की तिथि घोषित की जाएगी।

उत्तराखंड से जुड़ी सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें