doon's market ready for Dharters bajra - धनतेरस के लिए सज गया दून का बाजारा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धनतेरस के लिए सज गया दून का बाजारा

धनतेरस के लिए दून का बाजार सजकर तैयार हो गया है। व्यापारियों ने ग्राहकों को लुभाने के खास प्रबंध किए हैं। इसमें डिस्काउंट से लेकर फ्री उपहार समेत कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। धनतेरस से एक दिन पहले गुरुवार को भी पलटन बाजार, मच्छी बाजार, मोतीबाजार, राजपुर रोड, चकराता, दर्शनीगेट, सर्राफा मार्केट, डिस्पेंसरी रोड बाजार में भीड़ रही।

सर्राफा मार्केट में भीड़

धनतेरस पर सोने व चांदी के सिक्के और आभूषणों की खरीदारी की परपंरा है। इस बार डायमंड व सिल्वर की लाइटवेट ज्वैलरी की काफी डिमांड है। वहीं लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां, डालर, सोने की गिन्नी की भी काफी मांग ग्राहक कर रहे हैं।

सोने व चांदी के दाम पिछले साल की अपेक्षा कम हैं। इसके चलते बार बेहतर कारोबार होने की उम्मीद है। खासतौर पर मध्यम वर्गीय परिवार भी इसबार जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

- विपिन बेरी, अध्यक्ष, ज्वेलर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तरांचल

ऑटो मोबाइल बाजार भी धनतेरस के लिए तैयार है। कंपनियों ने चौपहिया और दुपिहया के कई नए मॉडल उतारे हैं। इस बार स्टाइलिश बाइक व स्कूटी की डिमांड ज्यादा है। कारों भी भी आज के लिए लंबी एडवांस बुकिंग है।

आटोमोबाइल्स बाजार में आएगा उछाल

धनतेरस पर ऑटोमोबाइल्स मार्केट हमेशा ही बेहतर रहा है। अंदाजा इसी बात लगाया जा सकता है कि अब तक हमारे यहां 100 से ज्यादा बाइक व स्कूटी की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार एडवांस बुकिंग ज्यादा है।

मोनिका, दुपहिया शोरूम की मैनेजर

इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में खुशी

दिवाली पर टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन समेत अन्य जरुरत की इलेक्ट्रिक उपकरण भी लोग जमकर खरीदते हैं। इसको लेकर इलेक्ट्रानिक शोरूम और दुकानों पर ऑफर व निश्चित गिफ्ट का फंडा अपनाते हुए ग्राहकों को रिझाना शुरू कर दिया है। मार्केट में इंर्वटर बेस्ड फोर डोर फ्रिज, स्मार्ट टीवी, वॉटर प्यूरीफायर, ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन आदि की बड़ी रेंज उतारी गई है।

डिस्काउंट ऑफर के साथ गिफ्ट

इलेक्ट्रानिक मार्केट में इस बार पिछले साल की अपेक्षा बढिय़ा कारोबार होने की उम्मीद है। इसी के अनुरूप तैयारी भी की गई है। खरीद पर डिस्काउंट आफर व गिफ्ट भी दिया जा रहा है।

अमित गोयल, इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी

बर्तन बाजार में सिल्वर लुक बर्तनों की डिमांड

बर्तन बाजार में सिल्वर लुक व सिल्वर टच बर्तनों की खासी डिमांड है। विभिन्न कंपनियों ने ग्राहकों की नब्ज भांपते हुए बर्तनों की बड़ी रेंज उतारी है। वहीं पूजा के लिए कॉपर, पीतल के बर्तन व गरुण घंटी की खासी डिमांड देखी है।

बेहतर रहेगा बर्तन बाजार

बर्तन बाजार में इस बार आकर्षक डिजाइन व बेहतर क्वालिटी के बर्तन खासे पसंद किए जा रहे हैं। छोटे आइटमों की ज्यादा डिमांड की उम्मीद है।

- विनीत सिंघल, बर्तन कारोबारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: doon's market ready for Dharters bajra