फोटो गैलरी

Hindi News21 को आगरा एक्सप्रेस-वे का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

21 को आगरा एक्सप्रेस-वे का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की तिथि तय हो गई है। बांगरमऊ के गंजमुरादाबाद से गुजरे एक्सप्रेस-वे का 21 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन को यादगार बनाने के...

21 को आगरा एक्सप्रेस-वे का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Nov 2016 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की तिथि तय हो गई है। बांगरमऊ के गंजमुरादाबाद से गुजरे एक्सप्रेस-वे का 21 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन को यादगार बनाने के लिए जबरदस्त इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दिन 11 फाइटर प्लेन एक्सप्रेस-वे पर उतारे जाएंगे। जो 3 एयर शो करके एक्सप्रेस-वे की गरिमा में चार चांद लगाएंगे।

लखनऊ से आगरा तक 302 किलोमीटर लम्बे एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के लिए उन्नाव जिले के गंजमुरादाबाद स्थान चुना गया है। यह एक्सप्रेस वे लखनऊ से उन्नाव जिले के मोहान-गंजमुरादाबाद होते हुए कन्नौज, मैनपुरी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद आदि जिलों की सीमाओं से होते हुए आगरा तक गई है। आगरा एक्सप्रेस- वे बन जाने से अब लखनऊ से आगरा की दूरी 7 घंटे की बजाए 3 या साढ़े 3 घंटे में ही तय की जा सकेगी।

एयर शो के लिए होगी विशेष तैयारी

एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन समारोह यादगार बनाने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए शनिवार को प्रदेश व जिले के बड़े अफसर गंजमुरादाबाद पहुंचकर निरीक्षण किया और रणनीति बनाए। प्रमुख सचिव व यूपीडा के चेयरमैन नवनीत सहगल, वायुसेना के मध्य कमान के चीफ राजेश इस्सर, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसपी नेहा पांडेय समेत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी सपा के जिला महासचिव राजेश यादव आदि पहुंचे। उन्होंने एक्सप्रेस वे का जायजा लिया और कार्यक्रम की रुपरेखा के लिए बातचीत की। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री का सख्त निर्देश है कि उद्घाटन कार्यक्रम देखने के लिए जनता को विशेष व्यवस्था दी जाए। इसके लिए कहां-कहां बेरिकेडिंग और अन्य सुविधाओं के लिए जिले के अफसरों का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें