फोटो गैलरी

Hindi Newsअखिलेश ने मांगे 10,600 करोड़

अखिलेश ने मांगे 10,600 करोड़

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड में सूखे से निपटने के उपायों पर चर्चा को पीएम नरेंद्र मोदी से शनिवार को मुलाकात की। उन्होंने बुंदेलखंड के लिए 10,600 करोड़ रुपये की मदद मांगी।  टैंकर...

अखिलेश ने मांगे 10,600 करोड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 May 2016 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड में सूखे से निपटने के उपायों पर चर्चा को पीएम नरेंद्र मोदी से शनिवार को मुलाकात की। उन्होंने बुंदेलखंड के लिए 10,600 करोड़ रुपये की मदद मांगी। 

टैंकर चाहिए: अखिलेश ने पानी के लिए केंद्र द्वारा भेजी गई ट्रेन को स्वीकार न करने पर कहा कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों से पांच किलोमीटर की दूरी पर बांध है। वहां पानी की समस्या नहीं है, बल्कि पानी पहुंचाने का साधन नहीं है। इसलिए हमें 10 हजार टैंकर चाहिए। मुख्यमंत्री ने फसल बीमा योजना के लिए तैयारियों की जानकारी दी।

एक लाख नए जल स्रोत: बैठक में यूपी के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने एक लाख नए जल निकाय और जल केंद्र बनाने की बात भी कही।
बारिश की तैयारी करें: प्रधानमंत्री ने प्रदेश में सूखे से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता से चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी ली। उन्होंने मानसून के दौरान जलसंरक्षण के उपायों पर जोर दिया। साथ ही रिमोट सेंसिंग और अंतरिक्ष तकनीकी का प्रयोग करने के लिए योजना बनाने को कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लिए भी किसानों को जागरूक करने को कहा। मोदी ने फसलों की बुवाई का तरीका बदलने का सुझाव भी दिया। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें