फोटो गैलरी

Hindi Newsशिकंजा : कोटक बैंक मैनेजर ने "13 करोड़ घूस लेकर पैसे बदले

शिकंजा : कोटक बैंक मैनेजर ने "13 करोड़ घूस लेकर पैसे बदले

हवाला कारोबारियों के साथ साठगांठ के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को केजी मार्ग स्थित कोटक र्मंहद्रा बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि मैनेजर आशीष कुमार ने नोटबंदी के बाद नौ...

शिकंजा : कोटक बैंक मैनेजर ने "13 करोड़ घूस लेकर पैसे बदले
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Dec 2016 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

हवाला कारोबारियों के साथ साठगांठ के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को केजी मार्ग स्थित कोटक र्मंहद्रा बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि मैनेजर आशीष कुमार ने नोटबंदी के बाद नौ फर्जी खातों की मदद से 34 करोड़ के पुराने नोट बदले। इसके लिए उसने 13 करोड़ रुपये कमीशन लिया। 

हवाला कारोबारियों से संबंध थे : आयकर विभाग को महिंद्रा बैंक की शाखा  में कुछ फर्जी खाते मिले थे। इसके बाद से ही मैनेजर जांच एजेंसियों के निशाने पर थे। इस बीच ईडी को पता चला कि आशीष के हवाला कारोबारी पारसमल लोढ़ा और रोहित टंडन से भी रिश्ते हैं ।  पारसमल कोलकाता का बड़ा व्यापारी है। 

उसे मुंबई में 25 करोड़ के पुराने नोटों को नए में बदलते समय पकड़ा गया था और बाद में दिल्ली लाया गया था।  रोहित टंडन ने ईडी के सामने स्वीकार किया कि आशीष ने कमीशन लेकर पुराने नोट बदले थे। वह उसके फार्म हाउस पर भी गया था। इसके बाद ईडी ने आशीष को धन शोधन निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया।

पांच दिन की हिरासत : ईडी ने बैंक मैनेजर को साकेत कोर्ट में पेश किया जहां से उसे पांच दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें