DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक जल्द और सस्ता करेंगे कर्ज: जेटली

आपकी ईएमआई जल्द कम होने वाली है। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को बैंकों के साथ बैठक के बाद बताया कि सरकारी व निजी बैंकों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आने वाले दिनों में वे ब्याज दरें और कम करेंगे। जेटली ने बैंकों से सीधे पूछा कि रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में कटौती के बाद भी वे इसका फायदा ग्राहकों को क्यों नहीं दे रहे हैं।

0.75% तक कटौती संभव: वित्त मंत्री ने बैंकों के सीईओ से कहा कि वे आरबीआई की ओर से नीतिगत ब्याज दर में की गई 0.75% कटौती के अनुरूप ही ब्याज दरें घटाएं। रिजर्व बैंक ने जनवरी के बाद से तीन किस्तों में नीतिगत ब्याज दरों में 0.75% कटौती की है। इस पर सभी बैंकों ने एक मत से राय रखी कि दो तीन महीने में ब्याज दरों में अच्छी खासी कमी देखने को मिलेगी।

जेटली ने कहा, माहौल आशावादी है। बैंकिंग क्षेत्र में स्थितियां सुधर रही हैं। इससे अर्थव्यवस्था में और तेजी आने की उम्मीद जगती है। बकौल जेटली बैंकों ने विस्तृत प्रस्तुति दी है कि उन्होंने अपने कर्ज की ब्याज दरों को कैसे कम किया है। जेटली ने बताया, ‘सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वित्त वर्ष 2015-16 के लिए बजट में आवंटित राशि से अधिक पूंजी दिए जाने की मांग पर जल्द कैबिनेट में विचार करेगी।’
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक जल्द और सस्ता करेंगे कर्ज: जेटली