DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनसीआर में कल से कम सताएगी गर्मी

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से दो-तीन दिन तक गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। 12 से 16 जून के बीच राजधानी में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। अरब सागर में बने चक्रवात ‘असोबा’ के कारण यह बदलाव दर्ज किया जाएगा।

मौसम वैज्ञानिक बीपी यादव ने बताया कि ‘असोबा’ की वजह से उत्तर पश्चिमी हवाएं दिल्ली में काफी आद्र्रता ला रही हैं। हवा में बढ़ती आर्द्रता के साथ राजधानी में तेज गर्मी भी बारिश के लिए उचित माहौल बना रही हैं। ऐसे में एक दो दिन में यहां तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है।

पालम सबसे गर्म: दिल्ली का पालम इलाका बुधवार को सबसे अधिक गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग में अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बढ़ेगा ओजोन का स्तर : राजधानी में अगले दो से तीन दिन ओजोन का स्तर और बढ़ने की संभावना जताई गई है। राजधानी की हवा में प्रदूषण के स्तर पर नजर रखने के लिए चलाए जा रहे पृथ्वी मंत्रालय के प्रोजेक्ट ‘सफर’ के अनुसार अगले तीन दिनों में हवा में ओजोन का स्तर 70 से 80 पॉट्स प्रति बिलियन (पीपीबी) तक दर्ज किया जा सकता है।  मानकों के तहत हवा में इसका स्तर 50 पीपीबी से अधिक नहीं होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनसीआर में कल से कम सताएगी गर्मी