फोटो गैलरी

Hindi Newsमुजफ्फरनगर और जींद एनसीआर में शामिल

मुजफ्फरनगर और जींद एनसीआर में शामिल

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और हरियाणा के जींद, करनाल को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल करने का फैसला किया गया है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को राष्ट्रीय...

मुजफ्फरनगर और जींद एनसीआर में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Jun 2015 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और हरियाणा के जींद, करनाल को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल करने का फैसला किया गया है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र योजना बोर्ड (एनसीआरपीबी)की बैठक के बाद यह ऐलान किया।

57% हरियाणा एनसीआर में: बोर्ड के इस फैसले के साथ करीब 57% हरियाणा एनसीआर में शामिल हो गया है। राज्य के नौ जिले पहले से ही एनसीआर में थे। वहीं, उत्तर प्रदेश के छह और राजस्थान का एक जिला इसमें शामिल हैं। बैठक के बाद नायडू ने कहा कि एनसीआर में और अधिक क्षेत्रों को शामिल करने की मांगों को देखने के लिए एक समिति नियुक्त की गई है।

अन्य फैसले: फरीदाबाद और गुडगांव के बीच मांगर गांव के पास मांगर बनी वन क्षेत्र के 500 मीटर के दायरे को संरक्षित क्षेत्र घोषित करने का ऐलान किया गया। दिल्ली-अलवर रैपिड रेल गलियारे को सोटानाला तक बढ़ाने का निर्णय भी किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें