DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैक्रोनी और पास्ता के 32 उत्पादों पर शिकंजा

मैगी के बाद खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने सात और कंपनियों के नूडल्स, पास्ता और मैक्रोनी के तकरीबन 32 उत्पादों पर भी शिकंजा कस दिया है। नियामक ने सोमवार को राज्यों से इन सभी उत्पादों के सैंपल की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

राज्यों को ये भी निर्देश दिए गए कि एफएसएसएआई से मंजूरी के बिना बिक रहे उत्पादों को तुरंत बाजार से हटाकर नष्ट कर दिया जाए। प्राधिकरण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खाद्य सुरक्षा आयुक्तों को लिखे पत्र में कहा है कि वे जल्दी से जल्दी व्यापक पैमाने पर नूडल, पास्ता और मैक्रोनी (मसाले के साथ) के नमूनों की जांच करें।
ये दो हिस्सों में होते हैं इसलिए केक और टेस्टमेकर का अलग से परीक्षण किया जाए। राज्यों से कहा गया है कि वे जांच की रिपोर्ट 19 जून तक सौंपें।

एफएसएसएआई के सीईओ वाईएस मलिक ने पत्र में कहा कि मैगी और कुछ अन्य इसी तरह के उत्पादों के परीक्षण से स्वास्थ्य संबंधी गंभीर चिंता पैदा हुई है। इसके मद्देनजर परामर्श है कि वे इस तरह के उत्पादों के नमूनों की जांच करें जिनके लिए एफएसएसएआई की अनुमति दी जा चुकी है। ये सभी नमूने परीक्षण के लिए अधिकृत प्रयोगशालाओं में भेजे जाएं। गौरतलब है कि देशभर में शुक्रवार को मैगी की सभी नौ किस्मों पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैक्रोनी और पास्ता के 32 उत्पादों पर शिकंजा