DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी के बड़े खेल का खुलासा

क्रिकेट मैच के लाइव प्रसारण में 12 सेकंड का अंतर सट्टेबाजों को करोड़ों का फायदा करा रहा है। इस अंतर के कारण सट्टेबाजों को फोन के जरिए हर बॉल की जानकारी पहले ही मिल जाती है। फिर वह उस हिसाब से सट्टा खिलाते हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अहमदाबाद जोनल यूनिट ने खुलासा किया है कि सट्टेबाजी के ऐसे कई गिरोह देश में सक्रिय हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस संबंध में कुछ सट्टेबाजों को पकड़ा भी जा चुका है।

यूनिट के एक अधिकारी ने बताया, ये सट्टेबाज अपना एक साथी स्टेडियम में बैठा देते हैं जो फोन पर हर बॉल की जानकारी देता है। रीयल टाइम और सीधे प्रसारण में अंतर होने के कारण लोगों के सट्टा लगाने से पहले ही बुकी को पता होता है कि अगली गेंद पर क्या होने वाला है। इस तरह चंद सेकंड में करोड़ों की कमाई हो जाती है।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी गिरफ्तार बुकी और ब्रिटेन की सट्टेबाजी साइट बैटफेयर के बीच संबंध की जांच कर रहा है। इस संबंध में ब्रिटेन के अधिकारियों से बैटफेयर से जुड़े लेनदेने की जानकारी मांगी गई है। ईडी को हवाला के जरिए पैसे के लेनदेन का संदेह भी है।

अधिकारी ने बताया, हम इसकी भी जांच कर रहे हैं कि लोगों तक लाइव फीड पहुंचने से पहले ही यह सट्टेबाजों को कैसे हासिल हो रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी के बड़े खेल का खुलासा