DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरक्षण पर भारी बवाल फायरिंग में एक की मौत

पांच फीसदी आरक्षण की मांग के लिए रविवार को गोरखपुर के कसरवल क्रॉसिंग पर निषाद समाज के लोगों ने रेल रोको आंदोलन किया। अफसरों से वार्ता विफल होने पर आंदोलनकारी उग्र होकर पथराव करने लगे, जिसमें कई अफसर घायल  हो गए। इस दौरान पुलिस फायरिंग में एक आंदोलनकारी की मौत होने से बवाल बढ़ गया। इसके चलते पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन को कुछ ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं।

गाड़ियों में तोड़फोड़-आगजनी: साथी की मौत से नाराज आंदोलनकारियों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की। गुस्साए लोगों ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें डीआईडी, एसडीएम  समेत दोनों तरफ के 40 लोग घायल हो गए। प्रशासन को हालात पर काबू पाने में लगभग साढ़े छह घंटे लगे।  घायलों को अस्पताल ले जाया गया। छह आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है।

शाम छह बजे के बाद ट्रेनों का संचालन हुआ: आंदोलन के कारण जहां कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा वहीं वैशाली और सप्तक्रांति समेत कई गाड़ियों को रूट बदलकर आगे भेजा गया। शाम छह बजे ट्रैक साफ होने पर आम्रपाली एक्सप्रेस को रवाना करने के साथ ट्रेनों का संचालन बहाल हुआ। घटना में मारे गए व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। पूरे घटना को लेकर रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया है। इलाके में फिर हिंसा की आशंका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरक्षण पर भारी बवाल फायरिंग में एक की मौत