फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में तबादलों-तैनाती का धंधा चलता था: मनीष

दिल्ली में तबादलों-तैनाती का धंधा चलता था: मनीष

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को अफसरों पर आरोप लगाया कि वे राजधानी में तबादलों और तैनाती का धंधा चला रहे थे। सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में तबादला-तैनाती एक बड़ा उद्योग था और...

दिल्ली में तबादलों-तैनाती का धंधा चलता था: मनीष
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 May 2015 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को अफसरों पर आरोप लगाया कि वे राजधानी में तबादलों और तैनाती का धंधा चला रहे थे। सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में तबादला-तैनाती एक बड़ा उद्योग था और हमने पिछले तीन महीने में इसे रोक दिया है। हमने जो भी तबादले किए काबिलियत के आधार पर और पूरी ईमानदारी से किए।
इसलिए लोग हमारा विरोध कर रहे हैं। दिल्ली में इससे करोड़ों रुपये बनाए जाते रहे हैं।’

सेवानिवृत्त अफसरों पर चुटकी ली: सिसोदिया ने कहा, ‘पिछली सरकारों में स्थानांतरण और नियुक्ति का धंधा चलाने वाले सेवानिवृत्ति के बाद अब आईएएस अफसरों को उसी काम के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।’ एक दिन पहले अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम, केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 100 आईएएस अफसरों ने एलजी और दिल्ली सरकार के द्वंद्व में वरिष्ठ अफसरों से हो रहे गलत व्यवहार पर आक्रोश जताया था।

सिसोदिया ने ट्विटर पर कहा कि प्रत्येक सरकारी अधिकारी मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के साथ पूरी ऊर्जा से काम कर रहा है, उनका मनोबल ऊंचा है। जो अफसर पद का दुरुपयोग करते हैं, वे हतोत्साहित हैं। बता दें कि पिछले दिनों से एलजी व दिल्ली सरकार में अफसरों की नियुक्ति और तबादलों पर खींचतान मची है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें