फोटो गैलरी

Hindi Newsपुनर्वास कॉलोनियों में चार मंजिल तक मंजूरी

पुनर्वास कॉलोनियों में चार मंजिल तक मंजूरी

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र की 57 पुनर्वास कॉलोनियों में चार मंजिला मकान बनाने की मंजूरी मिल गई है। अभी तक यहां ढाई मंजिल बनाने की ही इजाजत थी। इनमें से केवल पहली मंजिल पर ही दुकान बनाई जा सकती...

पुनर्वास कॉलोनियों में चार मंजिल तक मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Nov 2015 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र की 57 पुनर्वास कॉलोनियों में चार मंजिला मकान बनाने की मंजूरी मिल गई है। अभी तक यहां ढाई मंजिल बनाने की ही इजाजत थी। इनमें से केवल पहली मंजिल पर ही दुकान बनाई जा सकती थी। अब चारों मंजिलों पर दुकान बनाने की छूट दक्षिणी निगम ने दे दी है।

दक्षिणी निगम क्षेत्र में राजौरी गार्डन, हौजखास, ग्रीन पार्क, डिफेंस कॉलोनी, ग्रेटर कैलाश, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी जैसी 57 कॉलोनियां हैं जहां पर भारत विभाजन के बाद पाकिस्तान से आए हुए लोगों को प्लॉट दिए गए थे।

मास्टर प्लान के अनुरूप छूट: दक्षिणी निगम के मेयर सुभाष आर्य ने बताया कि मास्टर प्लान 2021 में किए प्रावधानों के अनुसार ही इन पुनर्वास कॉलोनियों को छूट दी जा रही है। इन पर चार मंजिला भवनों के नक्शे निगम द्वारा पास किए जा सकेंगे। इसके लिए भवन स्वामियों को निर्धारित दरों पर कन्वर्जन शुल्क चुकाना होगा। पहली मंजिल के कन्वर्जन शुल्क से उन्हें मुक्त रखा जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें