फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिला की ‘ना’ का सम्मान करें: अमिताभ

महिला की ‘ना’ का सम्मान करें: अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ‘हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट’ में महिलाओं के हक और प्रतिष्ठा की पुरजोर वकालत की। फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर के सवालों का जवाब...

महिला की ‘ना’ का सम्मान करें: अमिताभ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ‘हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट’ में महिलाओं के हक और प्रतिष्ठा की पुरजोर वकालत की। फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर के सवालों का जवाब देते हुए बिग बी ने कहा,‘ कोई महिला आपकी मित्र हो, पत्नी हो या सेक्स वर्कर, जब वह ना कहे तो उसका मतलब इनकार ही है। इसका सम्मान करें। ’

मगर पत्नी को ‘ना’ मत बोलें : फिल्म ‘पिंक’ पर बातचीत के दौरान करण जौहर ने कहा कि इस फिल्म में कही गई ‘नो’ वाली बात का समाज में बहुत प्रभाव देखने को मिला है। इसपर अमिताभ ने मजाकिया अंदाज में कहा,‘हां, लेकिन घरेलू रूप में इसका नकारात्मक प्रभाव भी हुआ है। अगर आप कहीं जा रहे हैं और पत्नी ने मना कर दिया तो आप कुछ नहीं बोल सकते। क्योंकि आपकी पत्नी बोलेगी, नो मतलब नो।’ दूसरी तरफ अगर आप अपनी पत्नी को महंगा गहना दिलाने से इंकार कर दें तो वह कहेगी कि तुम मुझे मना नहीं कर सकते। उस वक्त आप पत्नी को नो मतलब नो नहीं कह सकते।

तो सोशल मीडिया पर ना आएं
अमिताभ बच्चन ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोगों की सभी तरह की भावनाओं का सामना करना पड़ता है। उन्हें खुद भी गुस्सा और गाली-गलौज सहन करनी पड़ती है। इसलिए अगर गुस्से के लिए तैयार नहीं हैं, तो सोशल मीडिया पर मत आइए।

हिट फिल्म का फॉर्मूला नहीं
फिल्मों के हिट होने से जुड़े फॉर्मूले के बारे में बिग बी ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा, इतने साल काम करने के बाद भी मैं इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकता कि कौन सी फिल्म हिट होगी और कौन सी नहीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें