फोटो गैलरी

Hindi Newsपठानकोट के सबूत पाक को सौंपे

पठानकोट के सबूत पाक को सौंपे

पठानकोट एयरबेस पर हमले के संबंध में भारत ने पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए हैं। पाक विदेश मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों पर काम हो रहा है। पाक विदेश विभाग के बयान में...

पठानकोट के सबूत पाक को सौंपे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 05 Jan 2016 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

पठानकोट एयरबेस पर हमले के संबंध में भारत ने पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए हैं। पाक विदेश मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरागों पर काम हो रहा है।
पाक विदेश विभाग के बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान भारत सरकार के संपर्क में है और आतंकवाद से प्रभावी ढंग से मुकाबला करने तथा इसे उखाड़ फेंकने के लिए कटिबद्ध है ।

इस बीच, पठानकोट एयरबेस में मुठभेड़ ने सोमवार को मुंबई के 26/11 आतंकी हमले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एयरबेस में ऑपरेशन चलते हुए 70 घंटे से ज्यादा हो गए हैं और  छह आतंकी मारे गए हैं। वहीं मुंबई हमले में करीब 57 घंटे तक मुठभेड़ चली थी।

अभियान जारी: केंद्र सरकार की ओर से बताया गया कि सोमवार को सेना ने दो और आतंकियों को मार गिराया। इसके बावजूद यह स्पष्ट नहीं है कि सभी आतंकी मारे जा चुके हैं या नहीं। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) महानिरीक्षक मेजर जनरल दुशांत सिंह ने बताया कि ऑपरेशन जारी है व तब तक जारी रहेगा जब तक एयरबेस पूरी तरह सुरक्षित नहीं कर लिया जाता।

पीएम मोदी की बैठक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की बैठक की। इसमें केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल थे। बैठक के बाद जेटली ने बताया कि एयरबेस पर सभी संपत्तियां सुरक्षित हैं।

हाईवे स्क्वॉड का हमला: एक दर्जन से अधिक आतंकी संगठनों का समन्वयक यूनाइटेड जेहाद काउंसिल (यूजेसी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पाक अधिकृत कश्मीर आधारित यूजेसी के प्रवक्ता ने श्रीनगर के स्थानीय समाचार एजेंसियों को भेजे ईमेल में दावा किया कि हमला उसके नेशनल हाईवे स्क्वॉड ने किया है।      

 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें