फोटो गैलरी

Hindi Newsराजधानी में घुसे लश्कर के आतंकी

राजधानी में घुसे लश्कर के आतंकी

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दिल्ली में आत्मघाती हमले की साजिश रची है। दो खूंखार आतंकी सीमा पार कर दिल्ली में घुस चुके हैं। हाल ही में स्पेशल सेल को मिली सूचना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दोनों की...

राजधानी में घुसे लश्कर के आतंकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Dec 2015 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने दिल्ली में आत्मघाती हमले की साजिश रची है। दो खूंखार आतंकी सीमा पार कर दिल्ली में घुस चुके हैं।

हाल ही में स्पेशल सेल को मिली सूचना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के सभी जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

विशिष्ट लोग निशाने पर: सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के आतंकी दिल्ली के व्यस्त बाजारों एवं वीआईपी लोगों पर हमले की साजिश रच रहे हैं। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा को दो संदिग्ध लश्कर आतंकियों के संबंध में खुफिया जानकारी मिली थी। इस सिलसिले में पुलिस के लोधी कॉलोनी स्थित विशेष शाखा कार्यालय में 1 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि, इसमें किसी संदिग्ध आतंकी का नाम नहीं है।

ऐसे घुसे आतंकी: वैसे तफ्तीश के दौरान दिल्ली में घुसे आतंकियों की पहचान दुजाना और उकाशा के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये दोनों आतंकी पीओके से कथित घुसपैठ कर जम्मू-कश्मीर पहुंचे और फिर फर्जी नाम से दिल्ली में ही छुपे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने नोमान, जैद और खुर्शीद जैसे फर्जी नामों का उपयोग किया है। सूत्रों के अनुसार, भारत के अन्य शहरों में हमले को अंजाम देने के लिए लश्कर ने कश्मीर एवं कुछ अन्य अंतरराष्ट्रीय बार्डरों के रास्ते आतंकियों को भारत भेजा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें