फोटो गैलरी

Hindi Newsकीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित

कीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित

डीडीसीए मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मुखर भाजपा सांसद कीर्ति आजाद को बुधवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी ने निलंबित कर दिया। आजाद ने पार्टी नेतृत्व के मना करने के बावजूद बीते रविवार को...

कीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 24 Dec 2015 12:49 AM
ऐप पर पढ़ें

डीडीसीए मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मुखर भाजपा सांसद कीर्ति आजाद को बुधवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी ने निलंबित कर दिया। आजाद ने पार्टी नेतृत्व के मना करने के बावजूद बीते रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले को उठाया था।

शाह ने कार्रवाई की : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शीतकालीन सत्र समाप्त होने के बाद पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के नेताओं से चर्चा के बाद यह फैसला किया। संसदीय बोर्ड के सदस्य शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा और रामलाल पार्टी कार्यालय में मौजूद थे, जबकि अन्य सदस्यों से फोन पर बात की गई।


आजाद को पत्र लिखा : दरभंगा से सांसद आजाद को शाह ने एक पत्र लिख उनके खिलाफ कार्रवाई के कारण बताए हैं। इसमें शाह ने लिखा है, आपका रवैया अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी है। आप कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ मिल सरकार और पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

व्हिप से बंधे रहेंगे : निलंबित होने के कारण आजाद पार्टी की किसी गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे, लेकिन संसद के भीतर वे पार्टी व्हिप से बंधे रहेंगे। अगर वे व्हिप का उल्लंघन करेंगे तो उनकी सदस्यता जा सकती है।


पार्टी मानती है कि आजाद के रवैये से विपक्ष को सरकार को घेरने का मौका मिल रहा है। वे इस सारे मामले में पार्टी की हिदायतों को नजरंदाज भी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें