फोटो गैलरी

Hindi Newsधौनी भाई आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे: विराट

धौनी भाई आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे: विराट

तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायी कप्तान बताया और कहा कि वह हमेशा उनके  कप्तान...

धौनी भाई आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे: विराट
एजेंसीSat, 07 Jan 2017 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायी कप्तान बताया और कहा कि वह हमेशा उनके  कप्तान रहेंगे।

धौनी द्वारा टी-20 और वनडे की कप्तानी छोड़ने के दो दिन बाद शुक्रवार को कोहली ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमेशा एक ऐसा कप्तान रहने के लिए धन्यवाद जैसा कि युवा खिलाड़ी चाहते हैं। आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे धोनी भाई।’

धौनी की कप्तानी में शुरू किया करियर : विराट कोहली ने 18 अगस्त 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और तभी से वह धौनी की ही कप्तानी में क्रिकेट खेलते आए हैं। मैदान के साथ-साथ बाहर भी दोनों के बीच काफी अच्छी तालमेल रहा है। मालूम हो कि धौनी ने बुधवार को टी-20 और वनडे की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सबको चौंका दिया था।

आफरीदी ने भी की तारीफ: पाक के पूर्व कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज शाहिद आफरीदी ने धौनी को दुनियाभर के क्रिकेटरों के लिए प्रेरणास्रोत बताया। उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट टीम को ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए कप्तान के रूप में ‘माही’ के योगदान सराहनीय हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा कि धौनी जैसे कप्तान बार-बार पैदा नहीं होते। उन्होंने कहा, मुझे याद है जब 2005-06 में भारतीय टीम पाक दौरे पर आई थी और लाहौर में धोनी ने 46 गेंद में 72 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें