फोटो गैलरी

Hindi Newsहाफिज ने आतंकियों का कॉल सेंटर खोला

हाफिज ने आतंकियों का कॉल सेंटर खोला

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में गर्माहट से लश्कर ए तैयबा प्रमुख हाफिज सईद बौखला गया है। खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक, उसने आतंकवाद फैलाने के लिए हर वक्त काम करने वाला एक कॉल सेंटर बनाया...

हाफिज ने आतंकियों का कॉल सेंटर खोला
एजेंसीTue, 29 Dec 2015 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में गर्माहट से लश्कर ए तैयबा प्रमुख हाफिज सईद बौखला गया है। खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक, उसने आतंकवाद फैलाने के लिए हर वक्त काम करने वाला एक कॉल सेंटर बनाया है।

सातों दिन काम: हाफिज ने एक साइबर सेल बनाया है, जो हफ्तों के सातों दिन काम करेगी। कॉल सेंटर के जरिए हाईटेक उपकरणों से आतंकियों के बीच संपर्क कायम रखने और सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। लश्कर ने इसके प्रचार के लिए एक सोशल साइट बनाई है, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवकों को लश्कर ए तैयबा और जमात उद दावा से जोड़ा जा सके। हाफिज ने 26-27 दिसंबर को लाहौर में आतंकियों के साथ बैठक की थी। इसमें साइबर सेल बनाने का फैसला हुआ।

मोबाइल एप भी: एक माह पहले ही लश्कर ने अपने आतंकियों के लिए एक मोबाइल एप भी बनाया था। इस एप का इस्तेमाल आतंकियों को तमाम गतिविधियों से अपडेट रखने, जानकारी इकट्ठा करने और हमलों की योजना बनाने में किया जा रहा है। हाफिज के इस कदम को आईएस से जोड़कर देखा जा रहा है। आईएस सोशल मीडिया और वीवोआईपी, स्काइप से युवकों को बरगला रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें