फोटो गैलरी

Hindi Newsभीड़ का जवानों पर ग्रेनेड से हमला

भीड़ का जवानों पर ग्रेनेड से हमला

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत पर कश्मीर में बवाल बढ़ता ही जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने रविवार को पुलवामा में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें सीआरपीएफ के तीन जवान घायल...

भीड़ का जवानों पर ग्रेनेड से हमला
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 11 Jul 2016 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत पर कश्मीर में बवाल बढ़ता ही जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने रविवार को पुलवामा में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए।

इसके अलावा गुस्साई भीड़ ने एक पुलिसकर्मी को गाड़ी समेत झेलम नदी में फेंककर मौत के घाट उतार दिया। हिंसा के दौरान घाटी में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है, जबकि 96 सुरक्षाकर्मियों समेत 200 से ज्यादा लोग घायल हैं।

उच्चस्तरीय बैठक:  हालात बिगड़ते देख पूरे कश्मीर में कफ्र्यू लगा दिया गया है। हिंसक प्रदर्शनों के कारण अमरनाथ यात्रा लगातार दूसरे दिन भी रुकी रही। सुरक्षा कारणों से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है। हालातों से निपटने के लिए दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई। इसके बाद राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को मदद का भरोसा दिया।

केंद्र समाधान निकाले : महबूबा ने केंद्र से अनुरोध किया है कि लोगों से बातचीत की जाए ताकि हिंसा रुक सके। उधर, केंद्र ने भी स्पष्ट कर दिया है कि आतंकवाद से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें